रायपुर में बाइक चोर गैंग का राजफाश, पुलिस ने छह सदस्यों को किया गिरफ्तार, चोरी की 23 वाहन जब्‍त

छत्‍तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने गिरोह के छह सदस्‍यों को पकड़ा है। पुलिस ने इनके कब्‍जे से 23 वाहनों को जब्‍त किया है। चोरों ने बताया कि चोरी की गाड़ियों का नंबर प्लेट बदलने से लेकर रंग भी बदल देते थे।

HIGHLIGHTS

  1. बड़े ही शातिर तरीके से देते थे वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम।
  2. रायपुर के अलग-अलग इलाकों से कुल 23 वाहनों की किए थे चोरी।
  3. चोरी की बाइक को मोडिफाइड कर सस्‍ते दामों में करते थे बिक्री।

रायपुर। पुलिस ने बाइक चोरों की गैंग पकड़ा है। इनके पास से चोरी की 23 गाड़ियां जब्त की गई हैं। खम्हारडीह पुलिस ने छह आरोपितों को पकड़ा है, जो शहर में पैरों से लाक तोड़कर बाइक चोरी करते थे। इसके बाद बाइक को मोडिफाइड कर पांच से 10 हजार रुपये में बेचा करते थे।

रायपुर सिटी एएसपी लखन पटले ने बताया, खम्हारडीह पुलिस को सूचना मिली कि अनुपम नगर के पास कुछ लोग चोरी की बाइक बेचने की फिराक में घूम रहे हैं। पुलिस ने उन्हें पकड़कर पूछताछ की तो पूरे मामले का राजफाश हुआ।

 

पुलिस ने सबसे पहले सूरज यादव और पवन साहू को पकड़ा। यह दोनों शातिर बाइक चोर हैं, जो शहर में घूमते हुए कहीं पर भी खड़ी बाइक में जाकर बैठ जाते थे। फिर अपने पैरों से हैंडल का लाक तोड़ देते थे। इस दौरान एक गाड़ी चोरी करता तो दूसरा रेकी।

अलग-अलग एक्सपर्ट

सूरज और पवन गाड़ी चोरी कर प्रकाश यादव को बेचते थे। प्रकाश इन गाड़ियों को गैरेज में ले जाता था। मोटर मैकेनिक दुर्गेश साहू गाड़ियों को मोडिफाई करता था। गाड़ियों का नंबर प्लेट बदलने से लेकर रंग भी बदल देता था। आरोपित ने कई गाड़ियों में एक्स्ट्रा पार्ट्स जोड़कर उसे मोडिफाई भी किया था। ताकि गाड़ी मालिक भी उसे कभी पहचान न सकें।

गाड़ियों को गांव में बेचा

प्रकाश गांव में गाड़ियों को बेचता था। सस्ते दाम में गाड़ी मिलने से गांव के लोग आसानी से खरीद लेते थे। पुलिस ने चोरी की बाइक खरीदने वाले हितेंद्र कुमार साहू और किशन यादव को भी गिरफ्तार किया है। आरोपित गुढ़ियारी और विधानसभा इलाके के रहने वाले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button