केंद्र सरकार और अलग-अलग राज्य सरकारों ने ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार को हुए रेल हादसे में जान गंवाने वालों और घायलों के लिए मुआवज़े का एलान किया , आए जाने मुआवज़े की राशि

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH : ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार को हुए रेल हादसे में मरने वालों की संख्या 275 हो गई है. केंद्र सरकार और अलग-अलग राज्य सरकारों ने इस हादसे में जान गंवाने वालों और घायलों के लिए मुआवज़े का एलान किया है.

केंद्र सरकार का एलान

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ओडिशा रेल हादसे में मारे गए लोगों के परिजन को 10-10 लाख रुपये देने का एलान किया है.

केंद्र सरकार गंभीर रूप से घायलों को दो लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50,000 रुपये देगी.

पीएम राहत कोष

इसके अलावा पीएमओ ने प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष से मृतकों के परिजन को दो लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाने का एलान किया है.

ओडिशा सरकार का एलान

ओडिशा सरकार ने भी मुआवजे का एलान किया है.

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतकों के परिवार वालों को 5-5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल लोगों को एक-एक लाख रुपये मुआवज़ा देने की बात कही है.

पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्घटना में मारे गए पश्चिम बंगाल के लोगों के परिवार वालों को पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है.

तमिलनाडु

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मृतकों के परिवार के लिए पांच लाख रुपये और घायलों के लिए एक लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मृतकों के परिवार वालों को 10-10 लाख रुपये और गंभीर रुप से घायल लोगों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है.

मामूली रूप से घायलों के लिए एक-एक लाख रुपये के मुआवज़े का एलान किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button