तृणमूल कांग्रेस दिल्ली सरकार के ख़िलाफ़ केंद्र सरकार के अध्यादेश का विरोध करेगी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, केजरीवाल को समर्थन देने की घोषणा की

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस दिल्ली सरकार के ख़िलाफ़ केंद्र सरकार के अध्यादेश का विरोध करेगी. ममता बनर्जी ने सभी विपक्षी पार्टियों से अनुरोध किया है कि वे इस अध्यादेश का विरोध करें. ममता बनर्जी कोलकाता में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर रही थीं. इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता ने केंद्र के अध्यादेश के मामले में केजरीवाल को समर्थन देने की घोषणा की.

अरविंद केजरीवाल देश भर में दौरे कर ग़ैर-बीजेपी दलों से समर्थन मांग रहे हैं. इसी कड़ी में वह मंगलवार को कोलकाता पहुँचे थे. केजरीवाल विपक्षी दलों से अपील कर रहे हैं कि राज्यसभा में केंद्र सरकार के अध्यादेश का सभी पार्टियां विरोध करें. ममता बनर्जी ने कहा, ”केंद्र की सरकार ‘एजेंसी का, एजेंसी के लिए और एजेंसी के द्वारा’ है. मुझे डर है कि केंद्र की सरकार संविधान बदल सकती है. ये देश का नाम बदल सकते हैं…ये सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले का भी सम्मान नहीं करते हैं.”

ममता बनर्जी ने कहा, ”बीजेपी को लगता है कि हम उनके बंधुआ मज़दूर या नौकर हैं. घमंड की भी हद होती है. अगर आप बीजेपी का समर्थन नहीं करते हैं तो ये आपकी सरकार नहीं चलने देंगे और विधायकों को तोड़ देंगे. भारत की जनता को चाहिए कि ऐसी घमंडी सरकार को उखाड़ फेंके.

अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस से भी समर्थन मांगा है लेकिन कांग्रेस में समर्थन देने पर अभी सहमति नहीं बन पाई है. दिल्ली कांग्रेस के अहम चेहरा रहे अजय माकन इसके लिए तैयार नहीं हैं. कांग्रेस के एक धड़े का मानना है कि उसे कमज़ोर करने में आम आदमी पार्टी मुख्य रूप से ज़िम्मेदार है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button