केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर के लोगों से इंफाल-दीमापुर मार्ग (नेशनल हाईवे 2) पर नाकेबंदी हटाने की अपील की : आपस में मिलजुल कर ही इस सुंदर राज्य में सामान्य स्थिति बहाल की जा सकती है शाह

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर के लोगों से इंफाल-दीमापुर मार्ग (नेशनल हाईवे 2) पर नाकेबंदी हटाने की अपील की है. रविवार को शाह ने लोगों से नाकेबंदी हटाने की अपील करते हुए इससे भोजन सामग्री और दूसरी जरूरी चीजों की सप्लाई में दिक्कतें आ रही हैं. लिहाजा इसे जितनी जल्दी हो हटा लिया जाए.पिछले दिनों अमित शाह में हालात का जायजा लेने और सभी पक्षों से बातचीत कर शांति बहाली के लिए चार दिन के दौरे पर मणिपुर पहुंचे थे.मणिपुर में अभी भी हिंसा जारी है. इसमें अब तक 95 लोगों की मौत हो चुकी है.

शाह ने एक ट्वीट कर कहा, ” मैं पूरी गंभीरता से लोगों के अपील कर रहा हूं कि मणिपुर-दीमापुर मार्ग पर की गई नाकेबंदी हटा ली जाए ताकि संकट में फंसे लोगों तक भोजन और दूसरी जरूरी सामग्री पहुंचाई जा सके. इसके साथ मैं सिविल सोसाइटी संगठनों से ये भी अपील करता हूं कि राज्य में सामान्य स्थिति बहाल करने और लोगों के बीच आपसी सहमति कायम करने में मदद करें. ”

उन्होंने लिखा है, ” आपस में मिलजुल कर ही इस सुंदर राज्य में सामान्य स्थिति बहाल की जा सकती है.”

ज्ञात हो कि मैतेई और कुकी समुदाय के लोगों के बीच फायरिंग में 16 लोग घायल हो गए.राज्य में मैतेई समुदाय को जनजातीय दर्जा देने के इंतजाम करने के हाई कोर्ट के निर्देश के बाद यहां हिंसक भड़क उठी थी. 3 मई को मैतेई और कुकी समुदाय के बीच शुरू हुए आपसी संघर्ष में अब तक 95 लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों लोगों को अपना घर छोड़ना पड़ा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button