भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने राजनांदगांव में देखा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात का 100वां एपिसोड

मन की बात ने देश को एकता के सूत्र में पिरोकर विकास को बढ़ावा दिया: पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह

राजनांदगांव। 30/04/2023 छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह अपने एक दिवसीय प्रवास पर रविवार को राजनांदगांव जिला पहुंचे। जहां उन्होंने बूथ क्र. 131 माहेश्वरी भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ का 100वा एपिसोड देखा।
इस दौरान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह के साथ बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।
पत्रकारों से चर्चा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि आज मन की बात में मैंने प्रधानमंत्री जी को सुना और बहुत सारी नई जानकारियां मिलीं, इस विशेष 100वें संस्करण में माननीय प्रधानमंत्री जी ने शिक्षा, स्वच्छता व पर्यटन समेत अनेकों महत्वपूर्ण विषयों पर बात की।
साथ ही उन्होंने कहा कि मन की बात 3 अक्टूबर 2014 विजयदशमी के दिन से पहला एपिसोड हुआ और आज 30 अप्रैल 2023 को 100 एपिसोड पूरा हुआ है इस दौरान इस कार्यक्रम ने जम्मू कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक पूरे हिंदुस्तान के सभी राज्यों की संस्कृति , विकास ,पर्यावरण , शिक्षा , बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के क्रियान्वयन, नदी बचाओ अभियान से जुड़े हुए लोगों से बातचीत और देश की जो समस्या है उन सभी विषयों पर बात करके देश को एकता के सूत्र में पिरोने का काम किया है।
मन की बात कार्यक्रम देश के हर व्यक्ति से जुड़ा है 100 करोड़ से ज्यादा लोगों ने आज तक मन की बात देखी है और सुनी है यह इतना व्यापक आयोजन है कि देश का लगभग हर एक व्यक्ति इससे जुड़ चुका है और हर बार लोगों को इसकी प्रतीक्षा रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button