Bilaspur News: प्रवीण एयू आइक्यूएसी के सदस्य मनोनीत

Bilaspur News: गुणवत्ता युक्त शिक्षा, शोध व नवाचार में करेंगे सहयोग संस्कारधानी के प्रमुख उद्योगपति एवं समाज सेवक प्रवीण झा को अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय का आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ (आइक्यूएसी) का सदस्य मनोनीत किय गया है।

विश्वविद्यालय में गुणवत्ता सुधार की दिशा में अपना सहयोग देंगे। युवाओं को गुणवत्ता युक्त शिक्षा, शोध एवं नवाचार में आगे बढ़ाने महत्वपूर्ण भूमिका होगी। अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय द्वारा हर दो साल में आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ का गठन किया जाता है। जिससे विश्वविद्यालय की आंतरिक व्यवस्था का सही संचालन किया जा सके। इस वर्ष भी बुधवार को इसका गठन किया गया।

जिसमें सभी स्तरों का प्रतिनिधित्व करने वाले आठ अध्यापक, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, प्रबंधतंत्र वर्ग का सदस्य विधायक शैलेश पांडेय, स्थानीय समाज का नामित सदस्य सांसद अरुण साव एवं उद्योगपति व समाज सेवक प्रवीण झा को विशेष रूप से सदस्य मनोनयन किया गया है। बता दें कि एशिया के टाप 10 बिजनेसमैन में प्रवीण का नाम शामिल है। वर्ष 2023 के एशिया के टाप 10 बिजनेसमैन में प्रवीण को प्रतिष्ठित पत्रिका सीइओ इनसाइट ने हाल ही में अपने पत्रिका में स्थान दिया है।

कुलपति आचार्य अरुण दिवाकर नाथ वाजपेयी ने मनोनयन किया है। बाक्सक्या है आइक्यूएसी आईक्यूएसी गुणवत्ता आश्वासन की योजना बनाने, उसका मार्गदर्शन करने और मानीटरिंग करने तथा महाविद्यालय-विश्वविद्यालय के गुणवत्ता संबंधी क्रियाकलापों का प्रोन्नयन करने के लिए होता है। आईक्यूएसी शैक्षिक उत्कृष्टता के संबंध में किसी संस्थान के प्रयासों और उपायों को दिशा देगा और उन्हें सुव्यवस्थित करता है।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button