IND vs WI 1st Test Day 1 Highlights: अश्विन की फिरकी पर नाचे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज, जानिए पहले टेस्ट के पहले दिन का हाल

IND vs WI 1st Test Day 1 Highlights: भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला टेस्ट डोमिनिका के विंडसर पार्क पर खेला जा रहा है। टेस्ट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन भारत के फिरकी गेंदबाजों का आगे उसके बल्लेबाज टिक नहीं सके। यहां जानिए पहले दिन के मैच का पूरा हाल

India vs West Indies Roseau test Day 1

वेस्टइंडीज की पहली पारी मात्र 150 रन पर ढेर हो गई। चाय तक वेस्टइंडीज की टीम 137 रन पर आठ विकेट गंवा चुकी थी। वहीं, चाय काल के तुरंत बाद वेस्टइंडीज की पूरी टीम सिमट गई। 28 ओवर में वेस्टइंडीज की ओर से सिर्फ छह चौके ही लगे।
जवाब में भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 80 रन बना लिए हैं। इस तरह भारत पहली पारी में 70 रन पीछे है।

 

पहले दिन स्टंप के समय कप्तान रोहित शर्मा 30 और टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 40 रन पर नाबाद हैं। वहीं, वेस्टइंडीज की ओर से एलिक अथानाजे ने टेस्ट पदार्पण किया।

 

इससे पहले अश्विन और रवींद्र जडेजा की फिरकी के आगे इंडीज के बल्लेबाज टिक नहीं पाए। अश्विन ने रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए, जबकि जडेजा ने 3 विकेट चटकाए। मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को एक-एक विकेट मिला।
वेस्टइंडीज की ओर से एलिक एथनेज ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। भारतीय टीम की ओर से ईशान किशन को भी अपना पहला टेस्ट खेलने का मौका मिला है।

 

टॉस के समय रोहित ने कहा था, ‘मैं टेस्ट क्रिकेट में कदम रखने वाले अपने दोनों खिलाड़ियों को उनके खेल का मजा लेने देना चाहता हूं। वे बहुत मेहनत करके यहां पहुंचे हैं।’

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button