SL Vs BAN: टाइम आउट विवाद गहराया, एंजेलो मैथ्यूज ने पेश किए सबूत"/>

SL Vs BAN: टाइम आउट विवाद गहराया, एंजेलो मैथ्यूज ने पेश किए सबूत

HIGHLIGHTS

  1. चर्चा में विश्व कप का 38वां मैच
  2. बांग्लादेश ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराया
  3. टाइम आउट विवाद के कारण आमने-सामने दोनों कप्तान

एजेंसी, नई दिल्ली। क्रिकेट विश्व कप में बीती रात नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए श्रीलंका बनाम बांग्लादेश (Sri Lanka vs Bangladesh) मुकाबले को लेकर क्रिकेट फैन्स के बीच ज्यादा चर्चा नहीं थी, क्योंकि दोनों ही टीमें सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं। बहरहाल, मैच के दौरान जो कुछ हुआ, अब उसकी चर्चा पूरे क्रिकेट जगत में हो रही है। मैच खत्म हो चुका है, लेकिन विवाद जारी है।

एंजेलो मैथ्यूज ने सौंपे सबूत

इस बीच, एंजेलो मैथ्यूज ने मंगलवार को इस बात के सबूत जारी किए कि वे निर्धारित समय सीमा में मैदान पर पहुंच गए थे। उन्होंने आईसीसी को बताया कि दिल्ली में बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान बल्लेबाज के गार्ड लेने के लिए दो मिनट की आधिकारिक समय सीमा को पार नहीं किया।

टाइम आउट विवाद पर बोले शाकिब – खेल भावना चाहिए तो नियम बदलो

मैच के दौरान श्रीलंका पहले बल्लेबाजी कर रही थी। विकेट गिरने पर जब अपनी बल्लेबाजी की बारी आई तो टीम के सीनियर सदस्य एंजेलो मैथ्यूज पहुंचे। हालांकि हेलमेट की गड़बड़ी के कारण उन्हें क्रीज तक पहुंचने में वक्त लग गया।

इसी का फायदा उठाया बांग्लादेश के कप्तान शाकिब-अल-हसन ने। उन्होंने अंपायर से अपील की और अंपायर ने आउट दे दिया। मैथ्यूज ने शाकिब से खेल भावना दिखते हुए अपनी अपील वापस लेने को कहा, लेकिन बांग्लादेश के कप्तान ने ऐसा करने से इनकार कर दिया। कुल मिलाकर मैथ्यूज बिना कोई गेंद खेले आउट हो गए।

मैच के बाद जब शाबिक से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बिना किसी लिहाज के दो टूक शब्दों में कहा दिया कि खेल भावना चाहिए तो आईसीसी को यह नियम बदल देना चाहिए।

मैथ्यूज बोले- मैं पहले शाबिक की इज्जत करता था, लेकिन…

वहीं मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मैथ्यूज ने अपनी बात रखी। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाड़ियों के बर्ताव को शर्मनाक बताया।

 

मैं आज से पहले शाकिब और बांग्लादेश का काफी सम्मान करता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। शाकिब और बांग्लादेश की हरकत बेहद शर्मनाक है। अगर वे इस तरह क्रिकेट खेलना चाहते हैं तो यह बेहद शर्मनाक है। मुझे नहीं लगता कि कोई और टीम ऐसा करती। मैंने उनसे अपील वापस लेने को भी कहा लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। – एंजेलो मैथ्यूज, श्रीलंका

 

मैच के बाद खिलाड़ियों ने नहीं मिलाए हाथ

मैच के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच तनातनी साफ नजर आई। कई खिलाड़ियों ने एक दूसरे से हाथ नहीं मिलाए। श्रीलंका में भी इसको लेकर काफी गुस्सा है। क्रिकेट जगत में चर्चा है कि शाकिब को अपनी अपील वापस ले लेना थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button