डेविड वॉर्नर ने तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड, इन टॉप-5 बल्लेबाजों की सूची में बनाई जगह

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बतौर ओपनर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ जारी बर्मिंघम टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने यह कारनामा किया। वॉर्नर की इस उपलब्धि से भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को नुकसान हुआ है, वीरू अब 6ठें पायदान पर खिसक गए हैं। इस सूची के टॉप पर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक हैं। बात एशेज 2023 के पहले टेस्ट की करें तो मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 174 रन की दरकार है तो वहीं इंग्लैंड जीत से 7 विकेट दूर है।

इंग्लैंड से मिले 281 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा ने टीम को शानदार शुरुआत दी थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की। ओली रोबिंसन ने वॉर्नर को 36 के निजी स्कोर पर आउट कर कंगारुओं को पहला झटका दिया। मगर इन 36 रनों के साथ वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों की सूची में जगह बना चुके थे। वॉर्नर के नाम अब पारी का आगाज करते हुए 8208 रन हो गए हैं, वहीं वीरू ने अपने करियर में 8207 रन बनाए थे।

बतौर ओपरन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज-

एलिस्टर कुक- 11845
सुनील गावस्कर- 9607
ग्रैम स्मिथ- 9030
मैथ्यू हेडन- 8625
डेविड वॉर्नर- 8208*
वीरेंद्र सहवाग- 8207

बात डेविड वॉर्नर के टेस्ट करियर की करें तो, अभी तक खेले 105 टेस्ट मैचों में 45.60 की औसत के साथ उन्होंने यह रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 335 रनों का रहा है। वॉर्नर रेड बॉल क्रिकेट में 34 अर्धशतक जड़ने के साथ 25 शतक जड़ चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button