नयापारा सुन्नी हनफी मस्जिद के मुतवल्ली चुनाव हेतु कुल 208 लोगों ने कराया मतदाता रजिस्ट्रेशन

मौदहापारा में अभी तक लगभग 1400 से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया।

रायपुर। राजधानी की तीन प्रमुख मस्जिदों में मुतवल्ली चुनाव होना है जिसके लिए प्रजातांत्रिक तरीके से कार्य हो रहा है। नयापारा मस्जिद में आज लगभग 208 लोगों ने मतदाता सूची में नाम दर्ज कराया और इसका अंतिम तिथि 25 जून तक है। वहीं मौदहापारा में समाचार लिखे जाने तक लगभग 1400 से भी ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। वहां आज मतदाता रजिस्ट्रेशन का अंतिम दिन होने के वजह से काफी भीड़ रही।

लोगों में आज जबरदस्त उत्साह देखा गया। साथ ही हजरत फतेह शाह मस्जिद में प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आबंटित कर दिया गया है वे मतदाताओ से घर घर जाकर मिल रहे हैं और समर्थन मांग रहे हैं। छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के निर्देशन में रायपुर शहर की मस्जिदों में मुतवल्ली पद हेतु चुनाव किया जाना है। इसके लिए चुनाव संचालन कमेटी भी बनाया गया है जिसके संयोजक सहायक ट्रांसपोर्ट कमिश्नर शोएब अहमद खान को बनाया गया है तथा उनके साथ उप पुलिस अधीक्षक रेल्वे सैय्यद नसीम अख्तर और उप पुलिस अधीक्षक एसीबी फरहान कुरैशी को भी जिम्मेदारी दी गई है। आज संयोजक जनाब शोएब अहमद खान और छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के सदस्य जनाब रियाज़ खान भी नयापारा मस्जिद चुनाव कार्यालय पहुंचे। वहां पहुंच कर उन्होनें मतदाता रजिस्ट्रेशन के काम का जायजा लिए और सुझाव भी दिए। संयोजक जनाब शोएब खान ने बताया कि बोर्ड के गाईड लाईन के मुताबिक रायपुर की तीन मस्जिदों में मुतवल्ली चुनाव होना है। हज़रत फतेह शाह मस्जिद में 9 जुलाई और मौदहापारा मस्जिद में 16 जुलाई को और नयापारा मस्जिद में 23 जुलाई को मुतवल्ली चुनाव होना है।

 मौदहापारा मस्जिद में मतदाता रजिस्ट्रेशन का काम बंद होने के बाद सूची बनने के साथ दावा आपत्ति के के लिए कल और परसों का वक्त दिया जायेगा। सब कुछ ठीक होने के बाद मतदाता सूची का फाइनल प्रकाशन कर दिया जायेगा। इच्छुक उम्मीदवार दस  हज़ार रुपये नगद जमा कर फार्म ले सकते हैं। तथा नाम वापसी के बाद  प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आबंटित किया जायेगा और 23 जुलाई को सुबह 11 से शाम 4 बजे तक मतदान होगा और उसी दिन शाम 5 बजे वोटो की गिनती होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button