बिना सूचना के अनुपस्थित शिक्षकों व लिपिकों पर की गई कार्रवाई

स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में डिप्टी कलेक्टर तथा प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी अजय कुमार शतरंज ने जिले के विभिन्न शासकीय शालाओं का निरीक्षण किया।

मुंगेली  स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में डिप्टी कलेक्टर तथा प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी अजय कुमार शतरंज ने जिले के विभिन्न शासकीय शालाओं का निरीक्षण किया। इसमें शासकीय उच्च माध्यमिक शाला करही में अनियमिता पाई गई एवं मध्यान्ह भोजन कक्ष में सफाई के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए।

 

स्कूल में बिना सूचना के अनुपस्थित शिक्षिका निता दयाल एवं रिता चतुर्गोष्ठी, हायर सेकेण्डरी स्कूल दशरंगपुर के व्याख्याता अंजू सिंह, सहायक ग्रेड दो, डीके टंडन एवं सहायक ग्रेड तीन अनिल कुमार वेंताल तथा प्राथमिक शाला सुरदा में की शिक्षिका अंजूला पाण्डेय, श्वेता चौबे, विजया शर्मा और शासकीय प्राथमिक शाला देवगांव में शिक्षिका अनुराधा गोविंद की बिना सूचना के अनुपस्थित रहने पर विभागीय नियमों के तहत कार्रवाई की गई।
अधिकारी के पास लंबित वेतन भुगतान की रखी गई मांग
लोरमी छत्तीसगढ़ लघु वेतन शासकीय चतुर्थ वर्ग कर्मचारी संघ के प्रांतीय सचिव एवं जिलाध्यक्ष कामता प्रसाद साहू के नेतृत्व में संघ के प्रतिनिधि मण्डल ने अचानकमार टाईगर रिजर्व अंतर्गत कार्यरत दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों ने एटीआर के उपसंचालक के पास लंबित वेतन भुगतान की मांग रखी।
उन्होंने बताया कि बीते चार माह की लंबित वेतन का भुगतान नहीं किया है इसी प्रकार से अन्य मांग शामिल है।

 

प्रांतीय सचिव एवं मुंगेली के जिलाध्यक्ष साहू ने कहा कि वर्तमान में पर्व चल रहे हैं आगामी समय में नवरात्र एवं दशहरा है ऐसे समय में कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलने के कारण परिवार चलाने के लिए आर्थिक एवं मानसिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा अविलंब वेतन प्रदान की जाए। साथ ही वायरलेस आपरेटर, बेरियर गार्ड एवं सुरक्षा श्रमिकों को वर्दी, जूता, रैनकोट, वाटर बैग, बैग इत्यादि सामाग्री वितरण करने, 4000 चार हजार श्रमिक सम्मान राशि के लिए सभी कर्मचारियों की जानकारी भेजने, सुरही वनपरिक्षेत्र अंतर्गत राजक में हैंडपंप की सुविधा ,कुशल दर पर वेतन भुगतान,पीएफ कटौती आदि के संबंध में उपसंचालक का ध्यानाकर्षण कराया गया। उपसंचालक ने बताया कि अक्टूबर के प्रथम सप्ताह तक लंबित वेतन भुगतान हो जाएगा। श्रम सम्मान राशि के लिए सभी कर्मचारियों की जानकारी भेजी गई। कर्मचारियों को वर्दी सहित अन्य सामग्री प्रदान की जाएगी साथ ही संघ द्वारा रखे गए अन्य मांग पर उचित कार्रावाई की जाएगी।

 

संघ के प्रतिनिधि मंडल में जिला महामंत्री विरेन्द्र सिंह राजपूत, कपिल नारायण साकत, मानसिंह मसराम, गीताराम साकत, अंजोर सिंह बैगा, गजानंद यादव,शत्रुहन पनरिया, कुलदीप यादव, शिवकुमार साकत, उमाशंकर साकत, सतीष सोनवानी, दिलहरण श्याम, शिवशंकर सोनवानी, मानसिंह नेताम,मनोज, संजय एक्का, धर्मेंद्र यादव शामिल थे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button