दिल्ली से रायपुर लौटे CM भूपेश बघेल, CWC की बैठक में राजस्थान चिंतन शिविर पर मंथन

रायपुर. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल दिल्ली दौरे से देर रात रायपुर लौटे। रायपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में उदयपुर चिंतन शिविर के एजेंडे पर चर्चा हुई है। संगठन ने अलग-अलग नेताओं को विभिन्न विषयों पर बनी समितियों की जिम्मेदारी सौंपी है। विभिन्न विषयों पर वहां ग्रुप डिस्कशन होगा। उसके आधार पर एक पेपर तैयार होगा, जिस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी फैसला लेंगी। बैठक में राहुल गांधी सहित सभी नेता मौजूद रहे।

सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि दिल्ली में राजस्थान के उदयपुर में होने वाले चिंतन शिविर के एजेंडे पर चर्चा हुई। संगठन ने अलग-अलग नेताओं को विभिन्न विषयों पर बनी समितियों की जिम्मेदारी दी है, जिसमें मल्लिकार्जुन खड़गे, पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, दीपेंदर हुड्‌डा और राजा बरार शामिल हैं। समितियों में राजनीतिक, संगठन, आर्थिक, कृषि, सामाजिक न्याय जैसे विषय शामिल हैं। इन सब मामले में कमेटी बनी है। ड्राफ्ट तैयार किए गए हैं, जिस पर चर्चा की गई है। सीएम ने बताया कि 13, 14 और 15 मई को उदयपुर में चिंतन शिविर होगा। चिंतन शिविर में ग्रुप डिस्कशन होगा।

सीएम का दौरा फिर शुरू, आज लुंड्रा विधानसभा जाएंगे
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली से लौटने के बाद 10 मई को फिर से 90 विधानसभा के दौरे पर निकल रहे हैं। मंगलवार को वे सरगुजा संभाग के लुंड्रा विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे और वहां की जनता से मिलेंगे। दौरे पर सीएम भूपेश ने कहा कि शासकीय योजनाओं की जमीनी हकीकत जानने निकले थे। बहुत अच्छा रिस्पांस है। किसान हमसे खुश हैं। छात्र-छात्राओं, महिलाओं, गरीब लोगों से मिलकर योजनाओं की जानकारी ले रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button