जॉर्जिया में ISI की ट्रेनिंग, SFJ से कैसे जुड़ा; अब अमृतपाल सिंह खोलेगा

नई दिल्ली. अब जब खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार कर असम की डिब्रूगढ़ जेल में डाल दिया गया है, तो केंद्रीय एजेंसियां ​​उससे पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ उसके संबंध खंगाल रही है। अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसियां अमृतपाल की ड्रग माफिया और बंदूक डीलरों के साथ संबंध और पंजाब में सांप्रदायिक शांति भंग करने के प्रयासों को स्थापित करने के लिए पूछताछ करेगी। 

इससे पहले रविवार को पंजाब के मोगा में पुलिस ने खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल को गिरफ्तार किया। अमृतपाल की गिरफ्तारी काफी नाटकीय अंदाज में हुई। 35 दिनों तक पुलिस को छकाने के बाद शनिवार देर रात अचानक से अमृतपाल खालिस्तानी आतंकवादी जरनैल भिंडरावाले के पैतृक गांव में पहुंचा। यहां रोडे में एक गुरुद्वारे में उसने भाषण दिया। भिंडरावाले की तस्वीर को नमन किया और वीडियो संदेश के बाद गिरफ्तारी दे दी। पुलिस की टीम ने अमृतसर में मेडिकल कराने के बाद उसे हवाई मार्ग से डिब्रूगढ़ जेल शिफ्ट कर दिया।

तमाम केंद्रीय एजेंसियां करेंगी पूछताछ
एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि “अमृतपाल को उसके अन्य सहयोगियों से दूर एक अलग सेल में रखा गया है।” अधिकारी ने कहा कि अमृतपाल से पूछताछ के लिए आईबी, रॉ, एनआईए और अन्य एजेंसियों की टीमें जल्द ही डिब्रूगढ़ जेल पहुंचेंगी।

क्या होंगे सवाल
अधिकारी ने कहा कि एजेंसियां ​​अब अमृतपाल से जानना चाहेंगी कि दुबई से पंजाब आने के लिए उसे आईएसआई की मदद कैसे मिली? जहां वह अपने पारिवारिक व्यवसाय के लिए काम कर रहा था।
अमृतपाल ने जॉर्जिया में आईएसआई की ट्रेनिंग भी ली थी। “अमृतपाल से उसके धन के स्रोत के साथ संबंध पर भी पूछताछ की जाएगी। खुफिया एजेंसियों को उसके पाकिस्तान और अन्य देशों के आकाओं से जुड़े होने के बारे में काफी जानकारी मिलने की उम्मीद है।’

गौरतलब है कि पंजाब पुलिस की एक टीम के साथ बठिंडा हवाई अड्डे से एक विशेष चार्टर्ड उड़ान ने सुबह 8.25 बजे उड़ान भरी और दोपहर 2.20 बजे डिब्रूगढ़ हवाई अड्डे पर पहुंची। हवाई अड्डे पर मौजूद असम पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी अमृतपाल को डिब्रूगढ़ जेल ले गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button