कांग्रेस जून में घोषित करेगी टिकट, इन सीटों पर सबसे पहले उतारेगी प्रत्याशी, 17 अप्रैल को …

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। एमपी में 7 दिसंबर 2023 को विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। प्रदेश में जहां एक तरफ भाजपा कार्यक्रमों और योजनाओं का ऐलान कर रही है, तो वहीं कांग्रेस (Congress) अभी से उम्मीदवारों पर विचार कर रही है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के टिकट जून में ही घोषित हो जाएंगे। कांग्रेस चुनाव से करीब 5 महीने पहले ही टिकट देने की तैयारी में हैं।

प्रदेश में कांग्रेस को मिली सत्ता जाने के बाद इस बार पूरी कोशिश होगी कि पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाए। इसके लिए पार्टी ने उम्मीदवारों को टिकट देने के लिए फॉर्मूला भी बना दिया है। लगातार हारने वाली सीटों पर सबसे पहले प्रत्याशियों की घोषणा होगी। कांग्रेस करीब 80 सीटों पर जून में उम्मीदवार उतार देगी। 17 अप्रैल को पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बड़ी बैठक बुलाई है। इस बैठक में फाइनल रणनीति तैयार होगी।

हारी हुई सीटों पर फोकस

वहीं कांग्रेस ने हारी हुई सीटों पर दिग्गजों को उतारा है। कमलनाथ से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) तक हारी हुई सीटों का दौरा कर रहे हैं। दिग्विजय ने मंडल सेक्टर की बैठक मोर्चा प्रकोष्ठों पर फोकस किया है। बीजेपी के गढ़ में सेंध लगाकर कमलनाथ जनसभा और कार्यकर्ताओं को मजबूत कर रहे हैं। कांग्रेस के दिग्गज नेता BJP के गढ़ों में कार्यकर्ताओं को जोश भरने और जगाने का काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button