MS DHONI नहीं छोड़ना चाहते थे टीम इंडिया की कप्तानी, दबाव बनाकर वापस ली गई Captaincy !

स्पोर्ट्स डेस्क. करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) की फैन फॉलोइंग बहुत तगड़ी है. धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बावजूद बाकी क्रिकेटरों की तुलना में अधिक लोकप्रिय हैं. लोग उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सत्र में भी फैंस की आवाज में उनके नाम से मैदान गूंज उठता है. लोग उनके मैदान में उतरने का घंटो इंतजार करते हैं, फैंस उन्हें भगवान की तरह पूजते हैं. ऐसे में आईपीएल के बीच (MS DHONI) के टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने को लेकर बड़ा खुलासा किया गया है, जो बेहद ही चौकाने वाला है.

धानी ने न सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स को 9 बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचाया, बल्कि उसे चार बार चैंपियन भी बनाया. उनकी कप्तानी में भारतीय टीम आईसीसी की तीनों ट्रॉफी (टी20 और वनडे विश्वकप और चैंपियन्स ट्रॉफी) जीत चुकी है. लेकिन, उनके टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने को लेकर अब एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है. वरिष्ठ खेल पत्रकार इंद्रनील बासु ने बताया कि, धोनी सिर्फ टेस्ट की ही कप्तानी छोड़ना चाहते थे. वह सीमित ओवर की कप्तानी नहीं छोड़ना चाहते थे. उन पर दबाव बनाकर उन्हें सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था. इस बात पर उनके फैंस को भरोसा नहीं हो रहा है.

बासु ने कहा कि, धोनी को बताया गया कि अगर वह कप्तान बने रहे तो हो सकता है कि उनका करियर जल्दी समाप्त हो जाए. लेकिन अगर वह कप्तानी छोड़ देंगे, तो आगे भी कुछ वर्षों तक टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं. इसके बाद धोनी ने सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ दी थी. उनकी जगह विराट कोहली को टीम की कमान सौंपी गई थी. इस खुलासे से हर कोई हैरान रह गया. धोनी ने न सिर्फ टीम इंडिया को अपनी कप्तानी में विश्व विजेता बनाया बल्कि चेन्नई को आईपीएल में चार बार खिताब दिलाया. उन्होंने अपनी कप्तानी में युवाओं को चैंपियन के रूप में तैयार किया. रोहित शर्मा को ओपनिंग के लिए उतारने का निर्णय भी उनके ऐसे ही अच्छे फैसलों में से एक माना जाता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button