क्या मुंबई इंडियंस को खली जसप्रीत बुमराह की कमी, जानिए क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा

नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2023 के अपने आगाज मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला चला नहीं और गेंदबाजी भी टीम की तरफ से अच्छी नहीं हुई। ऐसे में क्या टीम को जसप्रीत बुमराह की कमी खली? इसका जवाब उन्होंने दिया है और कहा है कि अब बुमराह के बिना खेलने की आदत हो गई है। 

रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में पहले तो उन्होंने हार के कारणों पर बात की और कहा, “पहले छह ओवरों में बल्ले से शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन यह तिलक वर्मा और कुछ अन्य बल्लेबाजों का वास्तव में अच्छा प्रयास था। हमने गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच थी। (तिलक वर्मा पर) वह एक सकारात्मक व्यक्ति हैं, काफी प्रतिभाशाली भी हैं। उन्होंने जो कुछ शॉट खेले, उनमें काफी हिम्मत दिखाई। हमें प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाने के लिए तिलक को सलाम है।” 

उन्होंने आगे कहा, “हमने कोई लक्ष्य निर्धारित नहीं किया था, लेकिन हमने अपनी क्षमता के आधे हिस्से तक भी बल्लेबाजी नहीं की और हम 170 तक पहुंच गए। शायद 30-40 रन और आदर्श होते। पिछले छह से आठ महीनों से मैं जसप्रीत बुमराह के बिना खेलने का आदी हूं। बेशक यह एक अलग सेटअप है, लेकिन किसी को अपना हाथ ऊपर करने और कदम बढ़ाने की जरूरत है। हम उनके भरोसे नहीं रह सकते। चोट हमारे नियंत्रण में नहीं है, हम इसमें ज्यादा कुछ नहीं कर सकते।”

मुंबई इंडियंस ने वैसे तो जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट ले लिया है, लेकिन बुमराह की कमी फिर भी टीम को रहेगी, क्योंकि वह एक ऐसे गेंदबाज हैं, जो कभी भी आपको विकेट निकालकर दे सकते हैं। उनके खिलाफ स्ट्राइक करना किसी भी बल्लेबाज के लिए मुश्किल होता है। हालांकि, वे इस सीजन में नहीं खेलेंगे, क्योंकि उनको सर्जरी के प्रोसेस से गुजरना पड़ा है। यहां तक कि अगले कई महीने वे क्रिकेट से दूर रहेंगे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button