लगातार भूकंप के झटकों से तुर्की और सीरिया में भीषण तबाही, मलबे में तब्दील कई इलाके

तुर्की और सीरिया में सोमवार को 7.8 तीव्रता वाले भूकंप के बाद लगातार कई झटके आए हैं, जो दोनों देशों के अलग अलग राज्यों में महसूस किए गए। भूकंप में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने कहा कि गजियांटेप शहर के 04:17 स्थानीय समय 7.8 तीव्रता का भूकंप आया था।

भूकंप की वजह से जान और माल की हानि हुई है। उस्मानिया के गवर्नर ने कहा कि दक्षिणी उस्मानिया प्रांत में करीब 34 इमारत ढह गई हैं. तुर्की और सीरिया में जहां झटके महसूस किए गए वहां इमारतों के ढहने की खबरें आईं। ढही हुई इमारतों और मलबे में लोगों के फंसे होने की आशंका है। सीरिया में भूकंप के बाद कम से कम 42 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। 

भूकंप के झटके लेबनान, सीरिया में भी महसूस किए गए। सीरिया में अलेप्पो और हमा शहर से नुकसान की खबरें सामने आई हैं। सिविल डिफेंस के मुताबिक, सीरिया में तुर्की से लगे इलाकों में कई इमारतें गिर गई हैं, जिनमें कई जिंदगी के फंसे होने की उम्मीद है। दमिश्क में भी भूकंप के झटकों के बाद लोग सड़कों पर आ गए। लेबनान में करीब 40 सेकेंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button