प्रधानमंत्री मोदी ने एक रैली के दौरान कहा कि कांग्रेस इतनी डरी हुई, घबराई हुई है कि जो लोग चुनाव प्रचार नहीं कर रहे हैं उन्हें भी प्रचार के लिए लाना पड़ रहा है

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ‘ऑपरेशन कावेरी’ के जरिए भारत आए हक्की पिक्की ट्राइब के लोगों से शिवमोगा में मुलाकात की. सूडान में जारी गृहयुद्ध के बीच कर्नाटक के ये लोग वहां फंस गए थे और इन्हें ऑपरेशन कावेरी के जरिए भारत लाया गया.

समाचार एजेंसी पीटीआई की ख़बर के अनुसार, पीएम मोदी ने कहा, ” कुछ नेताओं ने इस मुद्दे को भी राजनीतिक रंग देने की कोशिश की लेकिन हमारी चिंता यह थी कि अगर इनके लोकेशन का खुलासा हुआ तो इनकी जान को खतरा हो सकता है. इसलिए सरकार ने चुपचाप योजना बनाई.”प्रधानमंत्री मोदी ने एक रैली के दौरान कहा कि कांग्रेस इतनी डरी हुई, घबराई हुई है कि जो लोग चुनाव प्रचार नहीं कर रहे हैं उन्हें भी प्रचार के लिए लाना पड़ रहा है.

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये तंज सोनिया गांधी की कर्नाटक में हुई चुनावी रैली पर किया है.कर्नाटक के शिवमोगा में एक चुनावी सभा के दौरान पीएम मोदी ने कहा, “वे अभी से एक दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ने में लगे हैं. कांग्रेस ने अपना झूठ फैलाने के लिए जो इकोसिस्टम बनाया है वो उसे पिछले काफी समय से एक गुब्बारे की तरह फुला रहे थे.””ऐसे-ऐसे झूठ, ऐसी-ऐसी बातें जिनसे जमीनी सच्चाई बिल्कुल अलग थी. जनता जानती थी कि कांग्रेस चाहे जितना बड़ा गुब्बारा फुलाए कोई फायदा नहीं होगा.”

कर्नाटक में हक्की-पिक्की जनजाति के अधिकांश लोग अपने हर्बल और आयुर्वेदिक अर्क को स्थानीय लोगों को बेचने के लिए सूडान जाते हैं. इनमें से ज़्यादातर पाउडर को गैस्ट्रिक समस्याओं या सिरदर्द ठीक करने के लिए उपयोग में लाया जाता है. हक्की-पिक्की एक जनजाति है, जिसकी जनसंख्या 2011 की जनगणना रिपोर्ट में 11,892 है. ये कर्नाटक और महाराष्ट्र के कुछ ज़िलों में रहते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button