8 ओवर में झटके 8 विकेट; जम्मू-कश्मीर के अब इस गेंदबाज ने मचाया तहलका, टीम को जीताया हारा

उमरान मलिक ने अपनी रफ्तार से जब से आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं, तब से हर किसी की नजरें जम्मू एवं कश्मीर के गेंदबाजों पर ही टिकी रहती है। हाल ही में यहां के एक और गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी से तहलका मचाया है। रणजी ट्रॉफी में विदर्भ के खिलाफ बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आबिद मुश्ताक ने आखिरी पारी में महज 8 ओवर में 18 रन खर्च कर 8 विकेट चटकाए टीम को हारी हुई बाजी जीता दी। एक समय ऐसा था जब विदर्भ को जीत के लिए मात्र 43 रनों की दरकार थी और उनके हाथ में 7 विकेट थे, मगर तब आबिद मुश्ताक ने धारधार गेंदबाजी करते हुए विदर्भ की पूरी टीम को महज 5 रन के अंदर समेट दिया और जम्मू कश्मीर ने यह मैच 39 रनों के अंतर से जीता।

बात मुकाबले की करें तो जम्मू एवं कश्मीर की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहली पारी में J&K की पूरी टीम 191 रनों पर ढेर हो गई थी। मुसैफ एजाज 41 रनों के साथ टीम के टॉप स्कोरर रहे थे। विदर्भ के लिए इस दौरान यश ठाकुर ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए थे। विदर्भ ने अपनी पहली पारी में 272 रन बनाकर J&K पर 81 रनों की बढ़त हासिल कर ली, विदर्भ के लिए अथर्व तायदे, सरवटे और हर्ष दुबे ने अर्धशतक जड़े। वहीं J&K के लिए उमर नज़ीर ने 5 तो आबिद मुश्ताक ने तीन विकेट चटकाए।

दूसरी पारी में जम्मू एवं कश्मीर की टीम ने बोर्ड पर कप्तान शुभम खजुरिया (101) के शतक की मदद से 221 रन लगाए और विदर्भ के सामने 141 रनों का आसान लक्ष्य रखा। मगर किसी को नहीं पता था कि विदर्भ के लिए यह आसान सा टारगेट भी मुश्किल होने वाला है।

इस स्कोर का पीछा करते हुए विदर्भ को अच्छी शुरुआत मिली और टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 97 रन बना लिए थे। यहां से विदर्भ को जीत के लिए मात्र 43 रनों की दरकार थी और उनके हाथ में 7 विकेट थे, इस अहम मौके पर J&K के गेंदबाज आबिद मुश्ताक का जादू चला और अगली 7 में से 6 विकेट उन्होंने अपने नाम की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button