अवैध शराब कारोबारियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, कई जगहों से अवैध शराब जब्त

बालोद : जिले में शराब का अवैध कारोबार पर पुलिस ने शिकंजा कसा है. एसपी जितेंद्र यादव ने अवैध शराब कारोबारियों पर लगाम लगाने की मुहिम चलाई है. जिसके कारण जिले अवैध शराब का धंधा अब सिमटने लगा है.बीते सप्ताह में ताबड़तोड़ अवैध शराब कारोबारियों पर कार्रवाई करते हुए 11 अवैध शराब के मामलों में 161.460 लीटर शराब जब्त किया गया है. जिसके बाद से अवैध शराब की खपत में कमी देखी जा रही है. वहीं बिचौलिए भी जमींदोज हो गए हैं .पूरे मामले में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस प्रतीक चतुर्वेदी अहम भूमिका निभा रहे हैं. अवैध शराब की कार्रवाई को लेकर पूरे बालोद जिले में बालू पुलिस की सराहना हो रही विशेषकर महिलाओं ने इस तरह की कार्रवाई को सामाजिक दृष्टिकोण से देखते हुए महिलाओं के हित में और युवाओं के हित में काफी लाभप्रद बताया.

अनुविभागीय अधिकारी पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि ” पहली कार्रवाई बालोद जिले के तथाकथित समाजसेवी तरुण नाथ योगी के ऊपर की गई इनके द्वारा अपने होटल ढाबा में अवैध रूप से शराब की तस्करी की जा रही थी. देर रात पुलिस ने दबिश दी तो समाजसेवी के पास से 191 नग देसी शराब की बोतलें जब्त की गई. जिसके बाद आबकारी एक्ट 34(2) के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है और आरोपी जेल में है.”

ग्राम हीरापुर निवासी दीपक साहू को शनिवार को लगभग 200 नग देसी शराब की बोतल के साथ गिरफ्तार किया गया है. यह व्यक्ति शराब माफिया एक बार भी इसके ऊपर कार्रवाई हो चुकी थी और इनके द्वारा काउंटर में भी सप्लाई की जाती थी.इसके पहले भट्टी से शराब निकालकर देने का काम भी इनके द्वारा किया जाता था . अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ने इनके ऊपर कार्रवाई की है. धारा 34 (2) आबकारी एक्ट के तहत पुलिस ने मामला पंजीबद्ध किया है.

ग्राम पाकुरभाट में अवैध रूप से अधिक मात्रा में शराब लेकर बिक्री करने की सूचना पर ग्राम पाकुरभाट पानठेला के पास घेराबंदी कर पकड़ने पर अपना नाम पता पूछने पर धनराज कुर्रे बताया. जिसके पास से देसी प्लेन शराब कुल 30 नग देशी प्लेन शराब जब्त किया गया.”

महीने भर से चल रही है कार्रवाई : अनुविभागीय अधिकारी पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि ” 6 दिसंबर से कार्रवाई की शुरुआत हुई 6 दिसंबर को 99 नग देशी शराब के साथ बालोद थाने में इसी दिन लोहारा थाने में 140 नग और इसी दिन सूरेगांव थाने में 90 नग देशी शराब एवं 8 दिसंबर को 32 नग शराब जब्त किया गया. 11 दिसंबर को 191 नग बालोद थाना में शराब जब्त किया गया. 14 दिसंबर को 19 नग 14 दिसंबर को ही फिर से 32 नग बालोद थाना में 16 दिसंबर को 20 नग और 15 दिसंबर को 30 नग बालोद थाना में 16 दिसंबर को 50 नग देवरी थाना और 17 दिसंबर को 200 नग देसी शराब बालोद थाना में जब्त किया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button