19 दिसंबर को खुल रहा है एक और कंपनी को IPO, जानें प्राइस बैंड

नई दिल्ली. अक्टूबर से ही स्टॉक मार्केट में एक के बाद कई कंपनियों के आईपीओ (IPO) पर दांव लगाने का मौका निवेशकों मिल रहा है। अगर आप अभी तक किसी कंपनी के आईपीओ पर पैसा नहीं लगा पाए हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। 19 दिसंबर को आपके पास फिर एक मौका रहेगा। अगले सप्ताह के कारोबारी दिन यानी सोमवार को केफिन टेक्नोलॉजी (KFin Technologies) का आईपीओ ओपन हो रहा है। आइए डीटेल्स में जानते हैं इस आईपीओ के विषय में – 

कंपनी के आईपीओ के विषय में –

यह IPO ओपन 19 दिसंबर यानी सोमवार को खुल रहा है। केफिन के आईपीओ पर 21 दिसंबर 2022 तक दांव लगाया जा सकता है। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 347 रुपये से 366 रुपये तय किया गया है। बता दें, एंकर निवेशकों इसी सप्ताह शुक्रवार को केफिन के आईपीओ को सब्सक्राइब कर पाएंगे। 

कंपनी की तरफ से इस आईपीओ के लिए लॉट साइज 40 शेयर तय किया गया है। यानी जो कोई रिटेल इंवेस्टर्स इस आईपीओ पर दांव लगाने की सोच रहे हैं उन्हें कम से कम 14,460 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। वहीं, कोई भी रिटेल निवेशक इस आईपीओ को 13 लॉट पर एक साथ दांव लगा सकता है। बता दें, कंपनी की तरफ से 26 दिसंबर 2022 को शेयरों का अलॉटमेंट किया जा सकता है। जबकि लिस्टिंग की संभावित तारीख 29 दिसंबर 2022 है। 

क्या कहता है कंपनी का बहिखाता?

31 दिसंबर 2021 को समाप्त हुए कैलेंडर ईयर में कंपनी का नेट प्रॉफिट 97.69 करोड़ रुपये था। जबकि रेवन्यू 463.52 करोड़ रुपये रहा है। केफिन के इस आईपीओ का 75 प्रतिशत हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स () के लिए, 15 प्रतिशत नॉन-इस्टीट्यूशल और 10 प्रतिशत रिटेल इंवेस्टर्स के लिए रिजर्व रखा है। बता दें, यह कंपनी एसेट मैनेजमेंट का काम करती है।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, जेपी मॉर्गन इंडिया, आईआईएफएल सिक्योरिटीज और जेफरिज इंडिया आईपीओ लीडिंग मैनेजर्स हैं। वहीं, बिग शेयर सर्विस सर्विसेज रजिस्ट्रार हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button