राजस्थान फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड आज जारी होंगे

राजस्थान में 2300 पदों के लिए 12 नवंबर को रद्द की गई वनरक्षक भर्ती री एग्जाम  के एडमिट कार्ड आज जारी किए जाएंगे। आपको बता दें कि री एग्जाम  अब 11 दिसंबर को आयोजित की जा रही है। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पारी की परीक्षा सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक, वहीं दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक होगी। इस परीक्षा के एडमिट कार्ड अभ्यर्थी आज rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। आपको बता दें कि शनिवार 12 नवंबर को दूसरी पारी की परीक्षा का पेपर लीक हो गया था, जिसके बाद पेपर रद्द कर दिया गया था। 

आरएसएमएसएसबी ने एडमिट कार्ड के साथ सभी उम्मीदवार परीक्षा के दिशानिर्देश भी जान लें। अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने के करीब डेढ़ घंटे पहुंचना होगा। एग्जाम शुरू होने के एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र को बंद कर दियाजाएगा। परीक्षा में किसी भी तरह के कदाचार रोकने के लिए इस परीक्षा के लिए काफी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। परीक्षा केंद्र पर अपना ई एडमिट कार्ड एवं फोटोयुक्त पहचान पत्र ( मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि में से कोई एक), उपस्थिति पत्रक पर चिपकाने के लिए 2.5 सेमी * 2.5 सेमी के नए रंगीन फोटो, नीला बॉल पेन साथ लेकर आएं। 

अपने साथ कोई मोबाइल, ब्लूटूथ, नोटबुक, लॉग, रबर, पैनड्राइव, गत्ता या तख्ती, व्हाइटनर या कोई अन्य गैजेट या इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस न लाएं। परीक्षार्थी को तय ड्रेस कोड में आना अनिवार्य है। बिना ड्रैस कोड में आऩे पर परीक्षा नहीं देनी दी जाएगी। साथ ही मास्क भी लगाना होगा। परीक्षा के लिए पुरुष अभ्यर्थी आधी आस्तीन शर्ट/टी-शर्ट, पैंट और हवाई चप्पल/स्लीपर पहनकर जा सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button