आईएफएफआई जूरी प्रमुख की टिप्पणी कश्मीरी हिंदुओं पर हुये अत्याचारों की भयावहता का अपमान – रोड्रिग्स

पणजी, भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता सावियो रोड्रिग्स ने मंगलवार को ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के जूरी प्रमुख के बयान को कश्मीरी हिंदुओं द्वारा सहन किये गये अत्याचारों की भयावहता का अपमान बताया।
श्री रोड्रिग्स ने एक बयान में कहा, “आईएफएफआई के जूरी प्रमुख इजरायली फिल्म निर्माता नादव लापिड का बयान ‘द कश्मीर फाइल्स’ को एक प्रचार फिल्म के रूप में वर्णित करना कश्मीरी हिंदुओं द्वारा सामना की गई भयावहता का अपमान है। आप किसी फिल्म की कलात्मक रूप से आलोचना कर सकते हैं लेकिन कश्मीरियों पंडितों द्वारा सहन की गयी क्रूरता को महज प्रचार बताना शर्मनाक है,”।
भाजपा नेता ने कहा, “मैं आईएफएफआई 2022 के जूरी प्रमुख इजरायली फिल्म निर्माता नदव लापिड के ‘द कश्मीर फाइल्स’ के विचारों से असहमत हूं। मै इसे दो बार देख चुका हूं। मुझे यह ‘अश्लील या प्रचार’ नहीं लगा। इसने कश्मीरी पंडितों के साथ हुई क्रूरता के बारे में केवल एक क्रूर सच बताया गया है।”
नदव ने सोमवार को दर्शकों को अपने संबोधन में कहा था, “ एक प्रतिष्ठित फिल्म समारोह हम सभी 15वीं फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स ’से परेशान और हैरान थे। यह हमें प्रचार, अश्लील फिल्म की तरह लगा, जो इस तरह के एक कलात्मक प्रतिस्पर्धी वर्ग के लिए अनुपयुक्त है।”
“मैं यहां मंच पर आपके साथ इन भावनाओं को खुले तौर पर साझा करने में पूरी तरह से सहज महसूस करता हूं। चूंकि एक उत्सव होने की भावना एक महत्वपूर्ण चर्चा को भी स्वीकार करना है जो कला और जीवन के लिए आवश्यक है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button