रायपुर में युवक की गला काटकर हत्या

रायपुर में एक युवक की हत्या कर दी गई । सोमवार की सुबह कुछ बदमाशों ने युवक का रास्ता रोका और चाकू से कई वार करते हुए उसकी जान ले ली। बदमाशों ने युवक के गले पर तब तक हमला करते रहे, जब तक उसकी मौत नहीं हो गई। पूरी घटना गुढ़ियारी के नया तालाब इलाके की है।

मृतक युवक का नाम मोहन साहू था। 32 साल का मोहन साहू नया तालाब के पास ही अपने परिवार के साथ रहता था घटना की खबर मिलते ही पुलिस की टीम एक्टिव हुई, और इस मामले में शामिल तीन हत्यारों को फौरन गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस को पता चला कि, मोहन का गुढ़ियारी इलाके में रहने वाले कुछ बदमाशों के साथ 2 महीने पहले झगड़ा हुआ था। अनिल महतो नाम के युवक के साथ मोहन का झगड़ा हुआ था। पुलिस ने फौरन अनिल को पकड़ लिया। पूछताछ में अनिल ने बताया कि मोहन ने उसे दोस्तों के सामने बेइज्जत किया था। उसने उसी दिन उसे जान से मार देने की प्लानिंग कर डाली।

अनिल महतो ने बताया कि, मोहन ने झगड़े और मारपीट के बाद थूक चटवाकर उसे उसे बेइज्जत किया था। जिसके चलते अनिल ने पुखराज पटेल और अरविंद के साथ मिलकर मोहन की हत्या करने की प्लॉनिंग की।

सोमवार की सुबह मोहन तीनों को अकेला मिल गया। इसके बाद तीनों ने उसे घेर कर खूब पीटा,और गले पर चाकू से कई वार किए। इतने कि सड़क पर मोहन का खून बिखर गया। गर्दन भी धड़ से अलग होने वाली थी, लेकिन उससे पहले मोहन को यूं ही छोड़ कर तीनों फरार हो गए। आरोपी अनिल के पकड़े जाने के बाद गुढ़ियारी लाकर से ही दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से धारदार चाकू भी बरामद किया गया है। पुलिस ने उनके खिलाफ हत्या मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

शहर में मारपीट की हर दिन आधा दर्जन से ज्यादा एफआईआर दर्ज की जा रही है। इसमें अधिकतर मामले छोटे-छोटे विवादों को लेकर है। जनवरी से जून तक 1937 मारपीट के मामले दर्ज किए जा चुके हैं। ज्यादातर मारपीट पहचान वाले, परिवार वाले और रिश्तेदारों के बीच हो रहे हैं। इनमें ऐसे लोग भी शामिल हैं जो नशा करने के बाद सड़क पर जा रहे, घरों में रह रहे और पड़ोसियों से विवाद कर रहे हैं। चाकुओं से वार गंभीर नहीं होने की वजह से 307 का मामला दर्ज नहीं किया जाता, मारपीट का मामला दर्ज हो रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button