नोटबंदी सत्तारूढ सरकार की “सबसे बड़ी विफलता’: खड़गे

नयी दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को 2016 की नोटबंदी को लेकर केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार पर फिर से हमला किया और इसे सत्तारूढ़ सरकार की सबसे बड़ी विफलता करार दिया।
श्री खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा, “प्रधानमंत्री ने अभी तक इस बड़ी विफलता को स्वीकार नहीं किया है जिसके कारण अर्थव्यवस्था चरमरा गयी थी।
कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, “देश को काले धन से मुक्त कराने के लिए नोटबंदी का वादा किया गया था, लेकिन इससे कई व्यवसाय खत्म हो गए और लोगों को नौकरियों के लाले पड़ गए। उन्होंने यह भी दावा किया कि “मास्टरस्ट्रोक” के छह साल बाद भी 2016 की तुलना में सार्वजनिक रूप से उपलब्ध नकदी 72 प्रतिशत अधिक है।
उप्रेती सैनी
वार्ता

नयी दिल्ली 07 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को 2016 की नोटबंदी को लेकर केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार पर फिर से हमला किया और इसे सत्तारूढ़ सरकार की सबसे बड़ी विफलता करार दिया।

नयी दिल्ली 07 नवंबर (वार्ता) विदेश मंत्री एस. जयशंकर सोमवार से रूस की दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर जा रहे हैं। डॉ. जयशंकर अपनी यात्रा के दौरान रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव से मुलाकात करेंगे और उनके साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चाओं की कड़ी के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय विकास के मुद्दों पर बात होने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button