सूर्या ने तोड़ा रिजवान का वर्ल्ड रिकॉर्ड,ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी।

रायपुर

भारत और दक्षिण आफ्रिका के बीच खेले जा रहे तीन T20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया। मैच पूरी तरह एकतरफा रहा टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजी का फैसला लिया। और टीम से तेज गेंदबाजों ने इस फैसले को सही ठहराया। जिसे बलबूते दक्षिण आफ्रिका की टीम सिर्फ 106 रन ही बना सकी।

छोटे स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत भी बेहद ख़राब रही। 6 ओवर में 17 रन के स्कोर पर टीम को 2 बड़े झटके लग गए। जिसके बाद क्रीज पर आए सूर्याकुमार यादव ने 33 गेंदों पर आतिशी बल्लेबाज करते नाबाद 50 रन बनाए। इस पारी के साथ ही सूर्या ने कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। उन्होने विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन और मोहम्मद रिज़वान जैसे धुरंधरों को पीछे छोड़ दिया।

सूर्या ने तोड़ा रिजवान का वर्ल्ड रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी अर्धशतकीय पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाए। जिसके साथ ही उन्होने एक साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया। सूर्यकुमार के नाम साल 2022 में खेले 21 मैच की 21 पारियों में 45 छक्के जड़े हैं। मोहम्मद रिजवान ने साल 2021 में मोहम्मद रिजवान ने 42 छक्के जड़े थे।
गब्बर से भी निकले आगे

सूर्यकुमार ने इस पारी के दौरान एक कैलैंडरवर्ष में भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में शिखर धवन का साल 2018 का रिकॉर्ड तोड़ दिया। सूर्या ने साल 2022 में अबतक खेले 21 मैच की 21 पारियों में 3 बार नाबाद रहते हुए कुल 732 रन बनाए हैं। शिखर धवन ने साल 2018 में 689 रन साल भर में बनाए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button