Arshdeep Singh: दक्षिण अफ्रीका को ‘पंच’ जड़ अर्शदीप सिंह ने बनाया रिकॉर्ड, खास लिस्ट में बनाई जगह"/>

Arshdeep Singh: दक्षिण अफ्रीका को ‘पंच’ जड़ अर्शदीप सिंह ने बनाया रिकॉर्ड, खास लिस्ट में बनाई जगह

खेल डेस्क, नई दिल्ली। SA vs IND 1st ODI, Arshdeep Singh: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में कमाल कर दिया। अर्शदीप और आवेश खान ने मिलकर 9 विकेट झटके और अफ्रीका की पारी 116 रन पर सिमट दी। फिर भारत ने 8 विकेट से जीत हासिल कर ली। एक विकेट कुलदीप यादव के खाते में गया।

116 रन पर ऑलआउट हुई दक्षिण अफ्रीका की पारी

जोहान्सबर्ग में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। उनका ये फैसला गलत साबित हुआ। अर्शदीप सिंह ने 52 रन पर चार खिलाड़ी पवेलियन भेज दिए। फिर आवेश खान ने 4 विकेट झटके। जिससे अफ्रीकी टीम का स्कोर 8 विकेट पर 73 रन हो गया। इसके बाद अर्शदीप ने अपना 5वां शिकार एंडिल फेहलुकवायों को बनाया। कुलदीप ने नांद्रे बर्गर को बोल्ड कर टीम को ऑलआउट कर दिया।

ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज

अर्शदीप सिंह ने वनडे इंटरनेशनल में विकेटों का खाता जबरदस्त अंदाल में खोला है। इससे पहले वह तीन मैचों में विकेट नहीं चटका पाए थे। उन्होंने इस मैच में 37 देकर 5 विकेट अपने नाम किए। दक्षिण अफ्रीका के टीम के 3 बल्लेबाज खाता तक खोल नहीं पाए। अर्शदीप सिंह पहले भारतीय गेंदबाज बने हैं। जिन्होंने अफ्रीका के खिलाफ वनडे में 5 विकेट लिए।

खास लिस्ट में अर्शदीप ने बनाई जगह

अर्शदीप सिंह ने एक खास लिस्ट में जगह बनाई है। वह सुनील जोशी, रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में 5 विकेट लेने वाले बॉलर बन गए। सुनील ने 1999 में नैरोही में 6 रन देकर 5 विकेट लिए थे। जडेजा ने इसी साल कोलकाता में खेले गए टेस्ट मैच में 33 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे। वहीं, युजवेंद्र ने 2018 में सेंचुरियन में 22 रन देकर 5 विकेट लिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button