एसयूवी सेगमेंट में थार की सबसे अलग पहचान,, जल्द लॉन्च् होने वाली है 5 Door वाली New Mahindra Thar? जाने इसके फीचर्स

महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी पावरफुल एसयूवी के लिए जानी जाती है और एसयूवी सेगमेंट में थार की सबसे अलग पहचान है। महिंद्रा की Thar आम लोगों में खूब पसंद की जाने वाली कार है. स्टाइलिश लुक के चलते Thar को लेकर लोगों में जबरदस्त दीवानगी होती है. अब महिंद्रा ने Thar में नया बदलाव कर ग्राहकों के सामने पेश किया है.

कंपनी ने ये बदलाव हाल में अपनी बाकी गाड़ियों में भी किए हैं. इसके अलावा कंपनी ने Thar के 2 रंगों के प्रोडक्शन को अब बंद कर दिया है. आज की पीढ़ी महिंद्रा की Thar कार की बेहद दीवानी है. इसी दीवानगी को भुनाते हुए कंपनी ने जो नया मॉडल पेश किया है, वो नए पीढ़ी को और पसंद आ रहा है. लेकिन महिंद्रा ने Thar में एक छोटा सा बदलाव किया है,

वो फीचर्स के लेवल पर ना होकर लोगो के स्तर पर है. आपको जानकारी ही होगी कि महिंद्रा ने अपना नया लोगो जारी कर दिया है.

Mahindra Thar 5 Door को लेकर अब तक कई लीक्स सामने आ चुके हैं और आखिरकार न्यू महिंद्रा थार पर से पर्दा उठ गया है. न्यू 5 सीटर महिंद्रा थार को पहली बार रोड टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है और इसकी लाइव पिक्चर सामने आई है. इस न्यू कार की पहली बार पिक्चर सामने आई है

जिसकी जानकारी गाड़ीवाड़ी नाम की वेबसाइट ने शेयर की है. इस फोटो में कार के ऊपर एक पेपर को चिपकाया गया है, जो अक्सर रोड टेस्टिंग के दौरान वाहन निर्माता करते हैं.
फाइव डोर महिंद्रा थार की फोटो में कार के बैक साइड से लिया गया है. इसमें कार साइड पर दो गेट दिए गए हैं और पीछे की तरफ एक बड़ा गेट है, जो उतरने और चढ़ने में काफी मददगार साबित होता है. पीछे वाले डोर पर स्टफनी को फिट किया गया है.

जाने कब होगी लॉन्च :
महिंद्रा थार की यह 5 डोर वर्जन कार की लॉन्चिंग को लेकर कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ये कार अगले साल लॉन्च होगी. इसकी सबसे पहले लॉन्चिंग जनवरी में होने वाले ऑटो एक्स्पो 2023 में हो सकता है. इस कार का मुकाबला अपकमिंग फाइव डोर फोर्स गुरखा कार से होगा.

3 डोर तुलना में है बड़ा व्हीलबेस :
फाइव डोर महिंद्रा थार कार में थ्री डोर महिंद्रा थार की तुलना में लंबा व्हीलबेस देखने को मिलेगा, जिससे कार में बैठने वाले लोगों को बेहतर लेग रूम मिलेगा. टर्न इंडिकेटर व्हील आर्च फेंडर के ऊपर दिया गया है. इस कार के सेफ्टी की बात करें तो महिंद्रा का मकसद इस अपकमिंग कार को ग्लोबल एनकैप की तरफ से 5 स्टार रेटिंग पाना है.

खूबियां :
महिंद्रा थार एसयूवी कार एक ऑफ रोड कार है. इसमें यूजर्स ड्राइविंग एक्सपीरियंस मिलता है और यह युवाओं में काफी लोकप्रिय है. मौजूदा समय में महिंद्रा थार में 2.2 लीटर डीजल और 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया गया है और आगे कंपनी इसे ही इस्तेमाल कर सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button