बढ़ती जा रही छापेमारी की लिस्ट, कुल 24 जगहों पर रेड जारी

नई दिल्ली. बिहार में नीतीश सरकार को आज फ्लोर टेस्ट का सामना करना है। एक तरफ स्पीकर ने इस्तीफे से मना कर दिया है तो दूसरी तरफ सहयोगी दल आरजेडी के नेताओं की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बुधवार सुबह शक्ति परीक्षण से पहले सीबीआई और ईडी ने बिहार-झारखंड में आरजेडी नेताओं के घरों पर छापेमारी शुरू कर दी है। खास बात यह है कि छापेमारी की सूची लगातार बढ़ती जा रही है। अब तक 24 ठिकानों पर रेड मारी जा रही है। ताजा नाम राबड़ी देवी के निजी सचिव नागमणि यादव और पूर्व विधायक राजद अबू दोजाना का है। वहीं एमएलसी सुनील सिंह के घर छापेमारी को लेकर विरोध प्रदर्शन भी शुरू हो गया है. आरजेडी के कार्यकर्ता और सुनील सिंह के समर्थक उनके घर के बाहर खड़े होकर नारेबाजी कर रहे हैं। आरजेडी का कहना है के ये छापेमारी बीजेपी के इशारे पर हुई है वहीं बीजेपी का भी रिएक्शन आया है। बीजेपी नेता रामेश्वर चौरसिया ने कहा कि कहीं कुछ मिलता है तभी सीबीआई जाती है। आज सुबह शुरू हुई छापेमारी में करीब 45 लोगों की टीम शामिल हैं।

इन नेताओं के यहां हो रही छापेमारी

आरजेडी के राज्य सभा सांसद अशफाक करीम के घर पर छापेमारी चल रही है। इसके साथ ही एक और राज्यसभा सांसद डॉ फैयाज अहमद के मधुबनी में ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है। आरजेडी के कुल चार नेता राडार पर हैं। इनमें राबड़ी देवी के निजी सचिव नागमणि यादव और पूर्व विधायक राजद अबू दोजाना भी शामिल हैं।इसके साथ ही सुनील सिंह के यहां भी रेड चल रही है।

हम डरने वाले नहीं हैं- राबड़ी देवी

छापेमारी के बीच बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का भी बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि, बीजेपी नई सरकार से डर गई है। ये रेड इसी का नतीजा है। छापेमारी के जरिए हमको डराने की कोशिश की जा रही है, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं। बिहार की जनता हमारे साथ है।

रेड नहीं ये बीजेपी की साजिश
छापेमारी को लेकर सुनील सिंह की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। सुनील सिंह ने इसे रेड नहीं बल्कि बीजेपी की साजिश बताया है। सुनील सिंह का कहना है कि बीजेपी के निर्देश पर ही छापेमारी की जा रही है।

वहीं इस छापेमारी को लेकर आरजेडी नेता मनोज झा ने कहा कि इसे एजेंसियों की छापेमारी ना कहिए इसे इसे बीजेपी के संगठनों की छापेमारी कहिए। हमारे नेता तेजस्वी यादव ने सरकार बनने के बाद ही कहा कि आइए हमारे घर में दफ्तर खोल लीजिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button