नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई आज राहत मिलेगी या होगी गिरफ्तारी

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी मामलों में आरोपित पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के लिए बुधवार, 10 अगस्त का दिन बहुत अहम है। जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस बी पारदीवाला की पीठ नूपुर शर्मा के खिलाफ अलग-अलग राज्यों में दायर मामलों को दिल्ली ट्रांसफर करने की याचिका पर सुनवाई करेगी।Nupur Sharma के वकील ने याचिका दायर कर सभी मामलों को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग की है। पिछली सुनवाई 19 जुलाई को हुई थी, जिसमें सर्वोच्च अदालत ने Nupur Sharma की गिरफ्तारी पर 10 अगस्त तक के लिए रोक लगा दी थी। यह रोक आज समाप्त हो रही है।

जानिए क्या हुआ था पिछली सुनवाई में

पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर को राहत देते हुए केंद्र सरकार और राज्य सरकारों को नोटिस जारी किया था। कोर्ट ने निर्देश दिया था कि नूपुर शर्मा के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई न की जाए। सुनवाई के दौरान नूपुर शर्मा की ओर से पेश वकील मनिंदर सिंह ने कहा कि उनकी जान को गंभीर खतरा है।

नूपुर का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट की प्रतिकूल टिप्पणी के कारण उन्हें अराजक तत्वों से अपनी जान को खतरा है। उन्होंने गिरफ्तारी के लिए कोर्ट से राहत भी मांगी थी। अपनी याचिका में उन्होंने अलग-अलग राज्यों में दर्ज 9 एफआईआर को एक जगह ट्रांसफर करने की भी मांग की।

इस मामले में सुनवाई के दौरान नूपुर को सुप्रीम कोर्ट ने फटकार भी लगाई थी। जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जेबी पारदीवाला की बेंच ने उनके आपत्तिजनक बयान को फटकार लगाई थी। कोर्ट ने नूपुर से पूछा था कि उन्हें ऐसा बयान देने की क्या जरूरत थी?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button