अमलेश्वर में अवैध प्लाटिंग करने वालों का खसरा ब्लाक

पाटन। नगर पंचायत अमलेश्वर क्षेत्र में हो रहे अवैध प्लाटिंग पर राजस्व विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अवैध प्लाटिंग का मुद्दा नईदुनिया में खबर प्रकाशित होने के बाद शुक्रवार को एसडीएम विपुल गुप्ता ने इस पर संज्ञान लेते हुए नायब तहसीलदार एवं पटवारी को तत्काल प्रतिवेदन प्रस्तुत करने निर्देश दिया।

प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के बाद एसडीएम पाटन गुप्ता ने विभिन्ना किसान जो अवैध प्लाटिंग कर रहे हैं उनकी जमीन का खसरा नंबर ब्लाक करने के आदेश जारी कर दिया।

अमलेश्वर नगर पंचायत बनने के बाद इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध प्लाटिंग शुरू हो गई है। पूरे नगर पंचायत क्षेत्र में विभिन्ना स्थानों पर अवैध प्लाटिंग करने का काम जोरों से चल रहा है। इससे किसान भी परेशान हैं। इस मृुद्दे को नईदुनिया ने प्रमुखता से उठाया। इस पर एसडीएम विपुल कुमार गुप्ता हरकत में आए और तत्काल एवं संबंधित हल्का पटवारी को निर्देश जारी किया।

अवैध प्लाटिंग करने वालों का प्रतिवेदन मंगाया। नायब तहसीलदार आलोक वर्मा ने अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इसके बाद एसडीएम विपुल कुमार गुप्ता ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उक्त अवैध प्लाटिंग करने वालों का खसरा नंबर ब्लाक करने के आदेश जारी किया है।

बता दें कि अमलेश्वर राजधानी रायपुर से लगे होने के कारण भू माफियाओं का गढ़ बनता जा रहा है। इन पर अंकुश लगाने के लिए राजस्व विभाग को बहुत बड़ी कार्रवाई करने की आवश्यकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button