IND VS BAN Kanpur Test: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कुलदीप यादव को प्लेइंग XI में शामिल करने की मांग

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि भारत में पिच स्पिनरों को मदद करती है। उनके मुताबिक, चेन्नई टेस्ट में भी कुलदीप को मौका मिलना था। बांग्लादेश को और बुरी तरह हराने का मौका था, जिसे टीम मैनेजमेंट ने गंवा दिया।

HIGHLIGHTS

  1. 27 सितंबर से खेला जाएगा कानपुर टेस्ट
  2. सीरीज में 1-0 से आगे है भारतीय टीम
  3. चेन्नई टेस्ट में 280 रन से जीती टीम इंडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, इंदौर (IND vs BAN second test)। चेन्नई टेस्ट में धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद अब टीम इंडिया कानपुर में होने वाले सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट के लिए तैयारी कर रही है। इस बीच, मांग उठी है कि कानपुर में मैदान पर उतरने वाले 11 खिलाड़ियों में कुलदीप यादव को स्थान दिया जाए।

यह मांग उठाई है कि पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने। मांजरेकर ने टीम मैनेजमेंट से अपील की है कि नागपुर में किसी एक तेज गेंदबाज को बाहर बैठकर कुलदीप को टीम में शामिल किया जाए।

naidunia_image

चेन्नई में भी कमाल कर सकते थे कुलदीप

  • संजय मांजरेकर का मानना है कि भले दी चेन्नई की पिच तेज गेंदबाजों को मदद कर रही थी, लेकिन यहां भी एक तेज गेंदबाज के स्थान पर कुलदीप को खिलाया जाता, तो बांग्लादेश की मुश्किलें और बढ़ जातीं।
  • पूर्व क्रिकेटर के मुताबिक, भारत ने कुलदीप को नहीं खिलाकर मौका गंवा दिया। मुझे लगता है कि कुलदीप यादव को इतनी आसानी से टीम से बाहर नहीं किया जा सकता है।
  • भारतीय पिचों पर सीमर्स को एक या डेढ़ दिन की मदद मिलती है। इसके बाद स्पिनरों का गेम शुरू हो जाता है। जब आपके पास कुलदीप यादव जैसा गेंदबाज है, तो उसे मौका देना चाहिए।

naidunia_image

कानपुर टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम में बदलाव नहीं

बता दें, चेन्नई टेस्ट खत्म होने के ठीक बाद कानपुर टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया गया। टीम में कोई बदलाव नहीं है। माना जा रहा था कि टीम मैनेजमेंट जसप्रीत बुमराह को आराम दे सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

बता दें, कुलदीप यादव इन 15 खिलाड़ियों में शामिल है। माना जा रहा है कि कानपुर की पिच देखने के लिए कोच और कप्तान अंतिम 11 खिलाड़ियों पर फैसला करेंगे। यदि पिच स्पिन के लिए मददगार हुई, तो कुलदीप को मौका मिल सकता है।

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button