Lebanon Blast: पेजर्स के बाद अब लेबनान में वॉकी-टॉकी में धमाके, 20 की मौत, सैकड़ों घायल

लेबनान में ताजा हमलों में इस्तेमाल किए गए हाथ से पकड़े जाने वाले रेडियो को हिजबुल्लाह ने लगभग पांच महीने पहले खरीदा था, जो पेजर के साथ ही लिया गया था। यह भी बताया जा रहा है कि अपने गुप्त अभियानों के लिए प्रसिद्ध इजरायली खुफिया एजेंसी मोसाद पर संदेह है कि उसने विस्फोट से पहले पेजर के अंदर विस्फोटक लगाए थे।

HIGHLIGHTS

  1. लेबनान में मंगलवार को पेजर में हुए थे विस्‍फोट।
  2. बुधवार को वॉकी-टॉकी में धमाके की घटना हुई।
  3. दोनों घटनाओं में अभी तक सौ से अधिक घायल।

एजेंसी, लेबनान। लेबनान में मंगलवार को हुए सीरियल पेजर ब्लास्ट के बाद अब आज बुधवार को लेबनान में फिर से ब्लास्ट की खबर है। यह धमाका वॉकी-टॉकी डिवाइस में किया गया है। इसके चलते मरने वालों की संख्या 20 पहुंच गई है। सैकड़ों की तादाद में लोग घायल हो गए हैं। धमाके में मृतकों व घायलों की संख्या बढ़ सकती है।

हिजबुल्लाह और इजरायल के बीच तनाव जारी है। बुधवार दोपहर दक्षिणी लेबनान और बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में हाथ से पकड़े जाने वाले वॉकी-टॉकी फट गए। इनका इस्‍तेमाल हिजबुल्लाह द्वारा किया जाता है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार यह घटना एक दिन पहले हुई सीरीयल ब्‍लास्‍ट के बाद हुई है।

घरों में लगे सोलर सिस्‍टम भी फटे

लेबनान की आधिकारिक समाचार एजेंसी ने बताया कि बेरूत के कई इलाकों में घरेलू सोलर सिस्‍टम में विस्फोट हुआ। पेजर विस्फोटों के बाद से यह इजरायल पर उसका पहला सीधा हमला था, जिसमें उसके हजारों सदस्य घायल हो गए थे।

मंगलवार को आतंकवादी समूह द्वारा इस्तेमाल किए गए पेजर में लगातार विस्फोट हुए थे। इस घटना में कई लोग घायल और हताहत हुए थे। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश के कई क्षेत्रों में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button