Durg – Visakhapatnam Vande Bharat: 20 सितंबर से नियमित चलेगी दुर्ग-विशाखापट्टनम-दुर्ग वंदे भारत, रिजर्वेशन बुकिंग शुरू

Durg-Visakhapatnam-Durg Vande Bharat: यात्री एग्जीक्यूटिव क्लास और चेयर कार में भी बुकिंग कर सकते हैं। रेल मंडल के अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन नंबर 20829/20830 में 16 कोच रहेंगे। ट्रेन दुर्ग से सुबह 5.45 बजे रवाना होकर दोपहर 1.45 बजे विशाखापट्टनम पहुंचेगी।

HIGHLIGHTS

  1. पीएम मोदी ने सोमवार को दिखाई थी हरी झंडी
  2. गुरुवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी
  3. 8 घंटे में तय होगी दुर्ग-विशाखापट्टनम की दूरी

 भिलाई (Durg – Visakhapatnam Vande Bharat)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को रायपुर (दुर्ग) – विशाखापट्टनम वंदे भारत स्पेशल एक्सप्रेस को रायपुर स्टेशन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया था। 20 सितंबर से इसका नियमित परिचालन होगा।

ट्रेन सप्ताह में छह दिन (गुरुवार को छोड़कर) दोनों छोर से संचालित की जाएगी। इस खंड पर चलने वाली अन्य ट्रेनें दुर्ग से विशाखापट्टनम के बीच की दूरी को लगभग 11 घंटे में तय करती है। दुर्ग-विशाखापट्टनम वंदे भारत दुर्ग व विशाखापट्टनम के बीच की दूरी को आठ घंटे में तय करेगी, जिससे लगभग तीन घंटे समय की बचत होगी।

naidunia_image

एग्जीक्यूटिव क्लास व चेयर कार में बुकिंग की सुविधा

  • ट्रेन दुर्ग और विशाखापत्तनम जैसे दो प्रमुख शहरों को जोड़ती है, जो पर्यटन और व्यापार की दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है। इन क्षेत्रों में गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।
  • साथ ही चिकित्सा व शिक्षा के क्षेत्र में भी यह ट्रेन महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। यात्रियों की सुविधा के लिए इस गाड़ी में आरक्षण की सुविधा शुरुआत कर दी गई है।
  • यात्री सुविधा के अनुसार से एग्जीक्यूटिव क्लास व चेयर कार में आरक्षण कर सकते हैं। अन्य सुविधाओं के साथ ट्रेन में ब्रेकफास्ट, चाय के साथ लंच सर्व किया जाएगा।

naidunia_image

कहां-कहां रुकेगी दुर्ग – विशाखापट्टनम वंदे भारत

इस गाड़ी का ठहराव रायपुर, महासमुंद, खरियार रोड, कांटाबांजी, टिटलागढ़, केसिंगा, रायगड़ा, पार्वतीपुरम, विजयनगरम रहेगा। दुर्ग से टिटलागढ़ तक लगभग 565 किलोमीटर की दूरी का किराया एग्जीक्यूटिव क्लास में ब्रेकफास्ट चाय के साथ लंच सहित 2,825 व बिना खाने सहित 2,410 रुपये रहेगा। चेयर कार में ब्रेकफास्ट चाय के साथ लंच सहित किराया 1,565 व बिना खाने सहित 1,205 रुपये रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button