रायपुर में मछली पकड़ रहे थे बच्चे, उन्हें मिली ऐसी चीज कि बुलानी पड़ गई पुलिस

रायपुर के तेलीबांधा थाना क्षेत्र के फुंडहर में छोकरा नाले में मछली पकड़ते बच्चों को 84 कारतूस व दो खोखे मिले। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। ये कारतूस इंसास, एमएएमके, थ्री नाट थ्री राइफलों के हैं। सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। कारतूस कहां से आए पता नहीं चला है।

HIGHLIGHTS

  1. फुंडहर में मछली पकड़ते बच्चों को नाले से मिले 84 कारतूस।
  2. मामले की जांच में जुटी रायपुर की तेलीबांधा थाना पुलिस।
  3. नाले में मछली पकड़ते समय मिले कारतूस से खेल रहे थे बच्‍चे।

 रायपुर। राजधानी रायपुर के तेलीबंधा थाना क्षेत्र में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां फुंडहर इलाके के छोकरा नाले में मछली पकड़ते समय बच्चों को 84 जिंदा कारतूस मिले। ये कारतूस घातक हथियारों जैसे इंसास, एमएएमके, और थ्री नॉट थ्री के बताए जा रहे हैं। बच्चों को खेलते हुए कारतूस मिले, जिसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दी गई। पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और कारतूस को अपने कब्जे में ले लिया।

शुक्रवार शाम फुंडहर स्थित ग्रैंड केन्यान होटल के पास छोकरा नाले में बच्चे मछली पकड़ने गए थे। इस दौरान जिंदा कारतूस उनके हाथ लग गई। वह उसी खेल रहे थे। इसकी सूचना पुलिस तक पहुंची। इसके बाद पुलिस और फारेंसिक की टीम मौके पर पहुंचकर कारतूस को अपने कब्जे में लिया।

इतनी बड़ी मात्रा में आखिर लावारिस हालत में कारतूस कैसे पहुंचे। पुलिस मौके पर लगे आस-पास सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल कर रही है। एसएसपी संतोष सिंह ने कारतूस मिलने की घटना की गंभीरता से जांच करने के निर्देश दिए हैं।naidunia_image

देररात तक जारी रहा अभियान

छोकरा लाने के पास से जहां से बच्चों ने कारतूस बरामद किए हैं, वहां देररात तक पुलिस का खोज-बीन अभियान जारी रहा। जिंदा कारतूसों के मिलने की संख्या बढ़ सकती है।

सुरक्षा बलों के कारतूस

पुलिस अफसर के अनुसार बच्चे नाले में मछली पकड़ने गए थे, तब उनकी जाली में कारतूस फंसा। पुलिस ने जो कारतूस जब्त की है। उक्त कारतूस सुरक्षा बलों द्वारा उपयोग की जाने वाली है।

 

इन बिंदुओं पर जांच

  • इतनी मात्रा में कारतूस आए कहां से।
  • किसने नाले में फेंका।
  • नक्सलियों से जुड़ा मामला तो नहीं।
  • शहर में कोई बड़ी वारदात या फिर यहां सप्लाई करने के लिए तो नहीं लाया गया।
  • कारतूस फेंकने की वजह क्या।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button