CG Police Bharti: छत्तीसगढ़ पुलिस में भर्ती का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, 341 नए पदों पर जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

छत्तीसगढ़ में पुलिस भर्ती का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। प्रदेश के पुलिस बल में नए पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है, क्योंकि वित्त विभाग ने इसके लिए स्वीकृति दे दी है। गृह विभाग ने पुलिस विभाग में 341 रिक्त पदों पर भर्ती के प्रस्ताव को मंजूरी के लिए वित्त विभाग को भेजा था, जिसे अब स्वीकृति मिल गई है।

HIGHLIGHTS

  1. गृह विभाग ने 341 पदों पर भर्ती के लिए भेजा था प्रस्ताव
  2. सब इंस्पेक्टर के सर्वाधिक 278 पदों पर होगी भर्ती
  3. वित्त विभाग ने पुलिस भर्ती के लिए दी हरी झंडी

रायपुर। CG Police Bharti: छत्‍तीसगढ़ पुलिस में भर्ती का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्‍छी खबर है। प्रदेश के पुलिस बल में नए पदों में भर्ती के लिए वित्त विभाग ने हरी झंडी दे दी है। इसके लिए जल्द ही प्रक्रिया शुरू होगी। गृह विभाग ने पुलिस विभाग में अलग-अलग 341 रिक्त पदों पर भर्ती की स्वीकृति के लिए प्रस्ताव बनाकर वित्त विभाग के पास भेजा था, जिसे स्वीकृति मिल गई है। इसमें सब इंस्पेक्टर के सबसे अधिक 278 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

विभागीय अधिकारियों के अनुसार यह स्वीकृत किए गए सभी पद नए हैं। स्वीकृत नए पदों की प्रक्रिया वर्तमान में चल रही 960 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया से अलग चलेगी। पुलिस मुख्यालय की ओर से अभी स्वीकृत किए गए 341 पदों के लिए नए सिरे से विज्ञापन जारी कर आवेदन मंगाए जाएंगे। इस भर्ती में प्लाटून कमांडर के 14 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

पुलिस की कार्यक्षमता बढ़ेगी

रिक्त पदों के भरे जाने से पुलिस बल की कार्यक्षमता में वृद्धि होगी, जिससे कानून व्यवस्था को अधिक सुदृढ़ किया जा सकेगा। साथ ही युवाओं को स्थिर और सम्मानजनक करियर के अवसर मिलेंगे। गृह विभाग के अधिकारियों का कहना है कि भर्ती की प्रक्रियाओं और आवश्यकताओं के बारे में विस्तृत जानकारी जल्द जारी होगी।

इन पदों के लिए मिली मंजूरी

पदनाम पद संख्या

सूबेदार 19

उप निरीक्षक 278

 

उप निरीक्षक (विशेष शाखा) 11

प्लाटून कमांडर 14

उप निरीक्षक (अंगुल-चिह्न) 4

उप निरीक्षक (प्रश्नाधीन दस्तावेज) 1

उप निरीक्षक (कम्प्यूटर) 5

उप निरीक्षक (साइबर क्राइम) 9

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button