दैनिक जागरण झांसी के निदेशक यशोवर्धन गुप्त का निधन

दैनिक जागरण झांसी के निदेशक यशोवर्धन गुप्त का निधन हो गया। उन्होंने बुधवार दोपहार 1.30 बजे अंतिम सांस ली। उन्होंने 52 साल तक पत्रकारिता की और बुंदेलखंड के विकास के लिए तत्पर रहे। उनके देहावसान से पत्रकारिता जगत को अपूरणीय क्षति हुई है।

डिजिटल डेस्क, इंदौर। दैनिक जागरण झांसी के निदेशक यशोवर्धन गुप्त का देहांत हो गया। उन्होंने बुधवार दोपहार 1.30 बजे अंतिम सांस ली। यशोवर्धन का जन्म 4 अप्रैल 1953 को झांसी में हुआ था। उन्होंने 1970 में अपने पिता प्रबंध संपादक राजेंद्र गुप्त के साथ काम शुरू किया। साल 1987 में संपादक का दायित्व संभाला।

पत्रकारिता को दिए 52 साल

यशोवर्धन गुप्त ने अपने जीवन के 52 साल पत्रकारिता को समर्पित किए। बुंदेलखंड के विकास को लेकर आवाज उठाई। उनके निधन से पूरे पत्रकारिता जगत स्तब्ध है।

पत्रकारों ने श्रद्धांजलि दी

वरिष्ठ पत्रकार राजेंद्र अध्वर्यु की अध्यक्षता में दैनिक जागरण ऑफिस में शोकसभा का आयोजन हुआ, जिसमें सभी ने यशोवर्धन गुप्त को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर अध्यवर्यु ने कहा कि दैनिक जागरण के निदेशक भैया जी (यशोवर्धन) बड़े ही सरल और सौम्य स्वभाव के थे।

वरिष्ठ पत्रकार आर.वी.सिंह ने कहा कि उन्होंने हमेशा सिद्धांतवादी पत्रकारिता की और संवाददाताओं को कभी सिद्धांतों से समझौता न करने की प्रेरणा दी। उनके जाने से जो पीड़ा उत्पन्न हुई है। उसे शब्दों में बयां करना कठिन है। उनके स्वर्गवास से पत्रकारिता जगत में अपूर्ण क्षति हुई है, जिसकी भरपाई नहीं हो सकती है।

इस अवसर पर पत्रकार केके भट्ट, धर्मेंश त्रिपाठी, नरेंद्र अरजरिया, संजय रावत, संजू सिरवैया सहित बड़ी संख्या में पत्रकारगण मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button