निजी कंपनियों से 40% सस्ते BSNL के प्लान… सिम पोर्ट के लिए मची होड़, दो महीने में 1.75 लाख उपभोक्ता बढ़े

बीएसएनएल के प्लान निजी कंपनियों की तुलना में 25 से 40 प्रतिशत तक सस्ते हैं, जिससे अधिक ग्राहक आकर्षित हो रहे हैं। जून में औसतन 10,000 नए मोबाइल उपभोक्ता बीएसएनएल से जुड़े थे, जबकि जुलाई में 66,321 और अगस्त में 1,00,487 नए उपभोक्ता जुड़े।

HighLights

  1. निजी टेलीकॉम कंपनियों के महंगे प्लान से बीएसएनएल की लगी लॉटरी
  2. सिम अपडेट और सेवा में सुधार के लिए ग्राहकों मैसेज भेज रहा BSNL
  3. अगले वर्ष अगस्त माह तक BSNL कर रहा 5जी सेवा लाने की तैयारी

रायपुर। निजी मोबाइल कंपनियों के महंगे प्लान और कॉल ड्रॉप के चलते इन दिनों बीएसएनएल की चांदी हो गई है। बीते दो महीनों यानि जुलाई व अगस्त में ही प्रदेश में बीएसएनएल के 1.75 लाख उपभोक्ता बढ़े है। बीएसएनएल के प्रति बढ़ते भरोसे का एक कारण यह भी है कि सरकारी कंपनी द्वारा बड़ी तेजी से अपनी सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है और अक्टूबर माह तक प्रदेश भर में 4जी सेवा शुरू करने की तैयारी है। वहीं अगले वर्ष अगस्त माह तक 5जी सेवा लाने की तैयारी कर रहा है।

ग्राहकों को भेजे जा रहे मैसेज

बीएसएनएल द्वारा इन दिनों लगातार ग्राहकों को मैसेज भेजा जा रहा है कि वह अपना सिम अपडेट करा ले। इसके लिए विभाग में अलग से काउंटर भी बना दिए गए है, ताकि ग्राहकों को कोई परेशानी न हो। इन दिनों यह देखा जा रहा है कि जब से निजी कंपनियों ने 5जी सेवा लांच की है, कॉल ड्रॉप से ग्राहक परेशान भी हो रहे है। बात करते बीच में ही मोबाइल डिस्कनेक्ट हो जा रहे है।

ग्राहकों को सस्ते प्लान भी उपलब्ध

निजी कंपनियों के प्लान इन दिनों जहां महंगे हो गए है, वहीं बीएसएनएल द्वारा इनके मुकाबले 25 से 40 प्रतिशत तक सस्ते प्लान उपलब्ध करा रही है। जून महीने में बीएसएनएल से औसतन 10,000 मोबाइल उपभोक्ता जुड़े थे। वहीं जुलाई माह में 66321 और अगस्त में 1,00,487 नए उपभोक्ता जुड़े है। पोर्टेबिलिटी में एमएनपी द्वारा जुलाई में 25,755 और अगस्त में 44,886 उपभोक्ता बीएसएनएल से जुड़े।

बीएसएनएल 4जी का विस्तार

बीएसएनएल से मिली जानकारी के अनुसार देशभर में एक लाख से ज्यादा 4जी टावर लगाने का लक्ष्य है। प्रदेश में अप्रैल से 4जी बीटीएस(बेस ट्रांससीवर स्टेशन) लगाने का कार्य शुरू हो चुका है। अब तक प्रदेश में 682 बीटीएस लगाए जा चुके है तथा अक्टूबर तक 3,000 पहुंचाने का लक्ष्य है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button