KBC 16: एक करोड़ के सवाल पर आदिवासी कंटेस्टेंट बंटी वाडिवा ने किया गेम क्विट, क्या आप जानते हैं इसका जवाब

Kaun banega crorepati 16: कौन बनेगा करोड़पति में आदिवासी कंटेस्टेंट बंटी वाडिवा ने अपनी काबिलियत के दम पर 50 लाख रुपये की प्राइज मनी जीती। हालांकि एक कठिन सवाल का जवाब नहीं देने के कारण करोड़पति बनने से चूक गए।

HighLights

  1. आदिवासी कंस्टेस्टेंट ने जीते 50 लाख रुपये।
  2. एक करोड़ के सवाल पर अटका बंटी वाडिवा।
  3. गेम क्विट करने के बाद अमिताभ ने की तारीफ।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। KBC 16: एक्टर अमिताभ बच्चन द्वार होस्ट किए जाने वाले क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के लेटेस्ट एपिसोड में आदिवासी प्रतियोगी बंटी वाडिवा ने 50 लाख रुपये जीते। वह सिर्फ एक सवाल से पीछे रह गए और करोड़पति बनने से चूक गए। वह 1 करोड़ के सवाल पर अटक गए।

धैर्य और समझदारी से दिए सवालों के जवाब

बंटी वाडिवा ने शुरुआत से ही सभी सवालों के सही जवाब दिए और 10 हजार रुपये जीते। सुपर सवाल का सही उत्तर देकर अपना आत्मविश्वास बढ़ाया, जिससे उन्हें ‘दुगना अस्त्र शक्ति’ मिली। उनकी जीत की राशि बढ़कर 1,60,000 रुपये हो गई। वह यहां तक नहीं रुके। उन्होंने अडिग ध्यान के साथ आगे बढ़ना जारी रखा।

क्या था एक करोड़ के लिए सवाल?

आखिर में 25 लाख और 50 लाख रुपये के प्रश्नो के जवाब सही दिए। हालांकि वे अगले सवाल का जवाब नहीं दे पाए, जो था 1948 में बंगाली मूर्तिकार चिंतामणि कर ने ‘द स्टैग’ नामक कलाकृति के लिए इनमें से कौन-सा पुरस्कार जीता था? चार विकल्प थे- A.पाइथागोरस पुरस्कार, B. नोबेल पुरस्कार, C. ओलंपिक मेडल, D. ऑस्कर पुरस्कार।

बंटी वाडिवा ने नहीं लिया रिस्क

बंटी वाडिवा को सही जवाब नहीं पता था। उनके पास कोई लाइफलाइन नहीं बची थी। यदि वह रिस्क लेते को उनकी 50 लाख रुपये की प्राइज मनी से तीन लाख 20 हजार रुपये कट जाते। इसलिए उन्होंने गेम क्विट करने का फैसला किया। बंटी के फैसले को अमिताभ बच्चन ने सराहा और उनसे अनुमानित जवाब भी पूछा।

क्या था सही जवाब?

कंटेस्टेंट बंटी ने जवाब पाइथागोरस बताया जो गलत था। अमिताभ बच्चन ने बताया कि सही सवाब ओलंपिक मेडल है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि 1948 में लंदन में आयोजित ओलंपिक में कला प्रतियोगिताएं शामिल थी, जिसमें मूर्तिकार चिंतामणि ने सिल्वर मेडल जीता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button