Russia Ukraine War: रूस में 9/11 जैसा हमला… यूक्रेन ने ड्रोन से किया अटैक, कई इमारतों को नुकसान

रूस और यूक्रेन के बीच लंबे समय से युद्ध जारी है। इस बीच, यूक्रेन ने सोमवार को बड़ा हमला करते हुए रूस पर 20 ड्रोन दागे। इनमें एक ड्रोन रिहायशी क्षेत्र में स्थित इमारत से जा टकराया, जिससे वह क्षतिग्रस्त हो गई। इसके अलावा आस-पास की अन्‍य इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है।

HIGHLIGHTS

  1. यूक्रेन ने सर्वाधिक सारातोव में किया हमला
  2. 2022 के बाद रूस पर सबसे बड़ा हमला
  3. हमले के बाद यूरोप ने भी दी प्रतिक्रिया

 मास्को (Russia-Ukraine War)। सोमवार को यूक्रेन ने रूस पर बड़ा ड्रोन हमला किया। एंगेल्‍स एयरबेस के पास बिल्डिंग में 9/11 की तर्ज पर ड्रोन दागे गए। इससे आसपास की इमारतों को नुकसान पहुंचा है। हालांकि, यूरोपीय मीडिया का कहना है कि ये ड्रोन अटैक नहीं, बल्कि ड्रोन क्रैश है, यानी ये बिल्डिंग से ड्रोन टकराने की घटना है। इस हमले के बाद फिलहाल रूस की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

जानकारी के अनुसार, यूक्रेन ने रूस के सारातोव की सबसे ऊंची बिल्डिंग पर यह हमला किया है। यह बिल्डिंग रिहायशी क्षेत्र में स्थित है। इस दौरान यूक्रेन ने रूस पर करीब 20 ड्रोन दागे, इनमें से एक ड्रोन इस इमारत से टकराया था। हमले के बाद बिल्डिंग क्षतिग्रस्‍त हो गई।

एक महिला घायल

सारातोव के गवर्नर रोमन बुसर्गिन के अनुसार, ड्रोन के मलबे के कारण एक घर को भी नुकसान पहुंचा है। इसमें एक महिला घायल हो गई, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल महिला का उपचार जारी है।

सर्वाधिक सारातोव में हमले

यूक्रेन ने 20 में से सर्वाधिक 9 ड्रोन सारातोव में दागे थे। इसके अलावा कुर्स्क में 3, बेलगोरोदस्काया में 2, ब्रांस्क के में 2, ओवर तुलस्काया में 2, ओवर ओर्लोव्स्काया में 1 और रियाजान क्षेत्र में 1 ड्रोन से हमला किया।

पिछले सप्ताह भी किया था हमला

यूक्रेन ने पिछले सप्ताह भी रूस पर हमला किया था। इस दौरान यूक्रेन ने 45 ड्रोन दागे थे। हालांकि रूस ने दावा किया था कि उसने सभी ड्रोन को नष्ट कर दिया था। रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध की शुरुआत साल 2022 में हुई थी। इसके बाद यह पहली बार है, जब यूक्रेन ने रूस पर इतने बड़े हमले किए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button