Brij Bhushan Sharan Singh: यौन शोषण मामले में महिला पहलवान की गवाही आज… दिल्‍ली पुलिस पर लगे सुरक्षा वापस लेने के आरोप

कई महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगाए थे। इस मामले में आज एक महिला पहलवान की गवाही होना है। इससे पहले विनेश फोगाट ने दिल्‍ली पुलिस पर सुरक्षा वापस लेने के आरोप लगाए। हालांकि, पुलिस ने इन आरोपों का खंडन किया है।

HIGHLIGHTS

  1. विनेश फोगाट ने X हैंडल पर किया पोस्ट
  2. कहा- दिल्‍ली पुलिस ने वापस ली सुरक्षा
  3. पुलिस ने कहा- नहीं वापस ली सुरक्षा

एजेंसी, नई दिल्ली (Brij Bhushan Sharan Singh)। भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के आरोप के मामले में आज दिल्‍ली कोर्ट में सुनवाई होगी। यहां एक महिला रेसलर के बयान होना है। बता दें कि ब्रज भूषण पर कई महिला पहलवानों ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। इस मामले में एक महिला पहलवान की आज गवाही होगी।

विनेश ने लगाए सुरक्षा हटाने के आरोप

इससे पहले गुरुवार को भारतीय रेसलर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने पुलिस पर महिला पहलवानों की सुरक्षा वापस लेने के आरोप लगाए। विनेश ने अपने एक्‍स हैंडल पर पोस्ट कर कहा कि “दिल्ली पुलिस ने उन महिला पहलवानों की सुरक्षा वापस ले ली है जो अदालत में बृज भूषण के खिलाफ गवाही देने वाली हैं।” इस पोस्ट में उन्होंने नेशनल और दिल्‍ली महिला आयोग और दिल्‍ली पुलिस को टैग किया था।

 

कोर्ट ने लगाई फटकार

बताया गया कि महिला पहलवानों से सुरक्षा वापस लेने को लेकर दिल्‍ली कोर्ट (Delhi Court) में भी याचिका दायर की गई थी। इसमें तीन पहलवानों से सुरक्षा वापस लेने की बात कही गई। कोर्ट मामले में पुलिस को फटकार लगाते हुए तुरंत सुरक्षा मुहैया कराने के लिए कहा था।

दिल्‍ली पुलिस ने कही ये बात

इस मामले में डीसीपी नई दिल्ली ने एक्स पर पोस्ट की। जिसमें कहा, “पहलवानों को दी गई सुरक्षा वापस नहीं ली गई है। भविष्य में हरियाणा पुलिस से जिम्मेदारी लेने का अनुरोध करने का निर्णय लिया गया है, क्योंकि सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति आमतौर पर वहीं रहते हैं।”

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button