IPL 2025: आईपीएल मेगा ऑक्शन में इन 3 विकेटकीपर पर दांव लगा सकती है आरसीबी

IPL 2025 Auction: आरसीबी को अगले IPL में दिनेश कार्तिक की कमी को पूरा करने के लिए मेगा ऑक्शन में तीन विकेटकीपर/बल्लेबाजों पर ध्यान देना चाहिए। जितेश शर्मा बेहतरीन विकेटकीपर हैं। अभिषेक पोरेल ने पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था और ध्रुव जुरेल युवा और प्रतिभाशाली हैं।

HighLights

  1. जितेश शर्मा ने चार टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।
  2. ध्रुव ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया।
  3. अभिषेक ने आईपीएल 2024 में 327 रन बनाए थे।

खेल डेस्क, इंदौर। IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु क्रिकेट फैंस की सबसे फेवरेट टीम है। RCB अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है। हालांकि, इसके बावजूद टीम एक बार भी चैंपियन नहीं बन पाई है, जिसका कारण खराब बॉलिंग रही है।

मैच के दौरान बॉलर्स की मदद करने में विकेटकीपर का अहम रोल होता है, जो विकेट के पीछे से उन्हें गाइड करते हैं। इस वजह से टीम के पास अनुभवी और फुर्तीला विकेटकीपर होना जरूरी है। दिनेश कार्तिक IPL से रिटायरमेंट ले चुके हैं।

 

ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अगले सीजन में उनकी कमी को पूरा करना होगा। आज हम उन तीन विकेटकीपर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आरसीबी को मेगा ऑक्शन के दौरान खरीदना चाहिए।

जितेश शर्मा

जितेश शर्मा घरेलू क्रिकेट और IPL में तहलका मचा रहे हैं। बड़े शॉट लगाने की उनकी क्षमता RCB के लिए गेम चेंजर साबित हो सकती है। जितेश विकेटकीपिंग भी बेहतरीन करते हैं। पिछले आईपीएल सीजन में उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई थी। जितेश के बेंगलुरु में जाने से बल्लेबाजी क्रम में भी गहराई आ जाएगी।

अभिषेक पोरेल

अभिषेक पोरेल दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं। बेहद कम संभावना है कि DC उन्हें मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन करेगी। पिछले आईपीएल सीजन में 14 मैचों में 327 रन बनाए थे। वह फ्रेंचाइजी की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल थे। इसके अलावा उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी निराश नहीं किया है।

ध्रुव जुरेल

ध्रुव जुरेल के घरेलू क्रिकेट में आंकड़े शानदार हैं। वह विकेट के पीछे काफी एक्टिव रहते हैं। IPL के पिछले दोनों सीजन में उन्होंने अपने बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। RCB 23 साल के युवा विकेटकीपर पर ऑक्शन के दौरान बोली लगा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button