भारत बंद में खुली रखी दुकान तो महावीर जयंती पर मांस फेंकने की दी धमकी, जैन समाज की शिकायत के बाद नपं अध्यक्ष गिरफ्तार

छत्‍तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में भारत बंद के दौरान अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां बंद के दौरान दुकान खुली रखने पर डोंगरगांव नगर पंचायत अध्‍यक्ष ने दुकानदार को महावीर जयंती व सामाजिक आयोजन में दुकानों में मांस फेंकवाने की धमकी दी। इस पर जैन समाज ने नाराजगी जताते हुए नपं अध्यक्ष पर कार्रवाई की मांग की।

HIGHLIGHTS

  1. भारत बंद के दौरान जैन समाज पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी।
  2. नपं अध्‍यक्ष पर कार्रवाई की मांग लेकर जैन समाज ने किया चक्काजाम।
  3. पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद हीरा निषाद को किया न्यायालय में पेश।

 राजनांदगांव। डोंगरगांव नगर पंचायत अध्यक्ष हीरा निषाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को भारत बंद के दौरान नपं अध्यक्ष हीरा निषाद ने दुकानों को बंद कराने पहुंचे थे। इस दौरान नपं अध्यक्ष ने जैन समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। इससे गुस्साए जैन समाज के लोग सड़क पर उतर गए। नपं अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जैन समाज ने चक्काजाम भी किया।

एक तरफ भारत बंद को लेकर एसटी-एससी वर्ग के लोगों का प्रदर्शन और दूसरी ओर रोड जाम कर सड़क पर उतरे जैन समाज को लेकर पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। डेढ़ से दो घंटे तक प्रदर्शन चला। इसके बाद पुलिस ने नपं अध्यक्ष हीरा निषाद को गिरफ्तार कर लिया है।

डोंगरगांव थाना प्रभारी निरीक्षण उपेंद्र कुमार शाह ने बताया कि जैन समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर नपं अध्यक्ष हीरा निषाद के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। शाम को रिमांड के लिए न्यायालय भेज दिया गया है।

दुकानों में मांस फेंकने की दी धमकी

भारत बंद को लेकर डोंगरगांव में भी दलित-आदिवासी संगठन ने प्रदर्शन किया। इस दौरान ही डोंगरगांव में खुली हुई दुकानों को बंद कराने के लिए नपं अध्यक्ष हीरा निषाद पहुंचे। जैन समाज के लोगों ने बताया कि दुकान बंद नहीं करने की स्थिति में नपं अध्यक्ष ने महावीर जयंती व सामाजिक आयोजन में दुकानों में मांस फेंकवाने की बात कही। मंदिरों में भी मुर्गा मटन फिकवाने की बात कही। इससे नाराज डोंगरगांव के जैन समाज के लोगों ने कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। कलेक्टर से भी कार्रवाई की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button