CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में 22 अगस्‍त से शुरू हो सकती है जोरदा बारिश, सरगुजा संभाग में झमाझम की संभावना

मौसम विज्ञानियों के अनुसार छत्‍तीसगढ़ में बारिश की स्थिति फ‍िलहाल अच्‍छी है। मानसून द्रोणिका के प्रभाव से मंगलवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। अगले 24 घंटों में कुछ स्‍थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

HIGHLIGHTS

  1. छत्‍तीसगढ़ में बारिश थमी तो 4.5 डिग्री बढ़ा तापमान।
  2. मौसम विभाग का अगले 24 घंटों के लिए यलो अलर्ट।
  3. छत्‍तीसगढ़ में सामान्य से सात प्रतिशत ज्यादा बारिश।

रायपुर। मानसूनी तंत्र के चलते छत्‍तीसगढ़ में एक बार फिर से व्यापक बारिश शुरू होगी। विभाग के अनुसार 22 अगस्त से प्रदेश भर में जोरदार बारिश शुरू होगी। वहीं मंगलवार को सरगुजा संभाग के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। हालांकि बारिश थमते ही बीते कुछ दिनों से तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है और इससे उमस भी बढ़ी है।

अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस

सोमवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से 4.5 डिग्री ज्यादा रहा। प्रदेश भर में अभी भी बारिश की स्थिति अच्छी है और सामान्य से सात प्रतिशत ज्यादा है। सोमवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में मौसम साफ रहा,हालांकि कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश भी हुई। प्रदेश में कुसमी(जिला बलरमापुर) में सर्वाधिक बारिश 7 सेमी हुई। आने वाले तीन दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसे ही बना रहेगा और उसके बाद मौसम का मिजाज फिर से बदलने वाला है और प्रदेश में व्यापक बारिश होगी।

पांच जिलों में यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, रायगढ़ और बीजापुर जिलों में एक-दो स्थानों पर बिजली गिरने व भारी बारिश की चेतावनी दी है। इन क्षेत्रों के लिए विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button