Raksha Bandhan Trending Mehndi Design: रक्षाबंधन पर खाली नहीं रखें अपने हाथ, बनाएं ये खूबसूरत मेहंदी डिजाइन

रक्षाबंधन के मौके पर अगर आप ट्रेंडी और खूबसूरत सी मेहंदी अपने हाथों में लगाना चाहती हैं, तो हम आपके लिए कुछ यूनिक डिजाइन्स लेकर आए हैं। यह डिजाइन्स सिंपल भी हैं और हाथों में बहुत अट्रैक्टिव भी लगेंगी। हाथों पर मेहंदी के यह डिजाइन सजाने से आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे।

HIGHLIGHTS

  1. जहां बहनें तरह-तरह की राखी तैयार कर रही हैं।
  2. भाई भी अपनी बहन के लिए यूनिक गिफ्ट ले रहे हैं।
  3. इस दिन बहनें अपने हाथों में मेहंदी भी लगाती हैं।

मैगजीन डेस्क, इंदौर। Raksha Bandhan Trending Mehndi Design: इस साल रक्षाबंधन का त्योहार 19 अगस्त, सोमवार को मनाया जाने वाला है। घर से लेकर बाजारों तक हर जगह रक्षाबंधन की तैयारियां जोरों-शोरों पर हैं। जहां बहनें तरह-तरह की राखी तैयार कर रही हैं। वहीं, भाई अपनी बहन के लिए यूनिक गिफ्ट ले रहे हैं।

 

हिंदू धर्म में हर त्योहार पर हाथों में मेहंदी लगाई जाती है। रक्षाबंधन का त्योहार काफी खास है। बहनें इस दिन हाथों में तरह-तरह की डिजाइन के साथ मेहंदी लगाती हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ यूनिक और लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन लेकर आए हैं।

naidunia_image

रक्षाबंधन पर आप कुछ यूनिक डिजाइन ट्राई करना चाहते हैं, तो इस डिजाइन को ट्राई कर सकते हैं। इस तरह की डिजाइन आपके हर तरह के आउटफिट पर सूट करेगी।

naidunia_image

अगर आप थोड़ी भरी हुई मेहंदी लगाना चाहते हैं, तो इस तरह की डिजाइन आपको काफी पसंद आएगी। इसके आपको थोड़ा ज्यादा समय लगेगा। यह डिजाइन काफी यूनिक है।

 

naidunia_image

क्रिएटिव मेहंदी के लिए यह डिजाइन सबसे अच्छी है। अगर आपको ट्रेडिशनल मेहंदी पसंद है, तो इस तरह की डिजाइन खूबसूरत लगेगी। आप इसे ट्राई कर सकते हैं।

naidunia_image

अगर आप ज्यादा मेहंदी नहीं लगाना चाहते हैं, तो इस तरह आधे हाथ वाली डिजाइन ट्राई कर सकते हैं। इसमें आप उंगलियों पर फूल बना सकते हैं।

naidunia_image

यदि आपको अरेबियन डिजाइन काफी पसंद है, तो इस रक्षाबंधन पर आप उसे भी ट्राई कर सकते हैं। इस तरह की सिंपल और एलीगेंट डिजाइन आपके हर आउटफिट पर सूट होगी।

naidunia_image

अधिकतर लोग त्योहारों पर ट्रेडिशनल कपड़े पहनते हैं। ऐसे में इस तरह की मेहंदी यदि आप लगाती हैं, तो आपके आउटफिट के साथ काफी मैच करेगा। साथ ही कंगन और चूड़ियां भी काफी सूट होंगी।

naidunia_image

अगर आपके पास ज्यादा टाइम नहीं है और आप सिंपल सी मेहंदी लगाना चाहती हैं, तो इस डिजाइन को ट्राई कर सकती हैं। यह बहुत ही खूबसूरत लगेगी।

naidunia_image

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button