Premanand Maharaj Katha: क्‍या सच में कोई किसी पर कर सकता है जादू टोना, प्रेमानंद महाराज ने दिया जवाब

जादू-टोने को नकारात्मकता के साथ जोड़कर देखा जाता है। लंबे समय तक घटनाएं होने पर मान लिया जाता है कि किसी ने जादू टोना कर दिया है, लेकिन क्‍या वाकई किसी पर जादू टोना किया जा सकता है। इसका प्रेमानंद महाराज ने विस्तार से जवाब दिया है।

HIGHLIGHTS

  1. तांत्रिक क्रिया से जोड़ा जाता है जादू टोना
  2. तंत्र क्रिया को लेकर अलग-अलग हैं मत
  3. प्रेमानंद महाराज ने भी इस पर रखे विचार

धर्म डेस्क, इंदौर (Premanand Maharaj Katha)। कई लोग जादू-टोने में विश्वास रखते हैं। माना जाता है कि कि जादू-टोने से किसी का फायदा और नुकसान किया जा सकता है। जादू-टोने को सामान्‍य तौर पर तांत्रिक क्रिया से जोड़कर देखा जा सकता है।

तंत्र शास्त्र के अनुसार, किसी के जीवन में लगातार सकारात्मक, मानसिक तनाव या भय, आने लगता है, तो माना जाता है कि उस पर किसी ने जादू-टोना किया जा सकता है। हालांकि, इसको लेकर अलग-अलग मत है। कई कथावाचकों ने भी जादू-टोने पर अपने मत रखे हैं। क्‍या किसी पर जादू-टोना करवाया जा सकता है, इस पर प्रेमानंद महाराज ने भी अपने विचार रखे हैं।

 

naidunia_image

क्‍या कहते हैं कि प्रेमानंद महाराज

प्रेमानंद महाराज कहते हैं कि हमे जब दुख भोगना होता है तो हमारी बुद्धि हमें धोखा दे देती है, लगता है कि किसी ने हमें कुछ कर दिया है और यदि कोई इसका सपोर्ट कर दे, तो परेशानी होने लगती है।

प्रेमानंद महाराज ने कहा कि अगर आपका कर्म खराब है तो हर जगह परेशानी आएगी। मसान में भी कहीं कोई भूत नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि नाम जब करने और भगवान का स्मरण करने से सब ठीक हो जाता है।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button