Weather Update: अगले 24 घंटों में उत्‍तर भारत के कई शहरों में गरज के साथ बारिश की संभावना

Weather Update: मौसम के बदलते सिस्‍टम के कारण अलग-अलग राज्‍यों में बारिश का दौर देखा जा सकता है। भारतीय मौसम विभाग IMD का अनुमान है कि उत्‍तर भारत के शहरों में लगातार बारिश हो सकती है।

HIGHLIGHTS

  1. बिहार में मध्‍यम बारिश हो सकती है
  2. यूपी के सहारनपुर में गर्मी बढ़ेगी
  3. राजस्‍थान में तेज हवाएं चलेंगी

Weather Update: जून और जुलाई में अच्‍छी खासी बारिश के बाद अगस्‍त में मानसून की चाल थोड़ी धीमी सी पड़ गई है। दक्षिण और दक्षिण पश्चिमी राज्‍यों में बारिश से जनजीवन प्रभावित होने की खबरें सामने आईं हैं। उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज में जलभराव की घटनाएं हुईं। अब मौसम का ताजा अनुमान कहता है कि अगले 24 घंटों में उत्‍तर प्रदेश के कई शहरों में बारिश होगी। राजस्‍थान में भी मौसम बदलेगा। कुछ शहरों में तापमान बढ़ भी सकता है। यहां एक नज़र में देखें कि देश में कहां कैसा मौसम रहने वाला है।

बिहार के लिए मौसम की चेतावनी

बिहार के अररिया, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, दरभंगा, जमुई, कटिहार, खगड़िया के कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। बिहार के जिलों में लखीसराय, मधेपुरा, मधुबनी, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, नालंदा, पटना, पूर्णिया, सहरसा, समस्तीपुर, शेखपुरा, सुपौल और वैशाली में मध्यम बिजली गिरने की संभावना है।

उत्तरप्रदेश के लिए मौसम अलर्ट

अंबेडकर नगर, अमेठी, आज़मगढ़, बहराईच, बलिया, बलरामपुर, बारा बांकी, बस्ती, बक्सर, देवरिया, अयोध्या, #स्काईमेट #वेदरन्यूज़ ग़ाज़ीपुर, गोंडा, गोरखपुर, जौनपुर, कुशीनगर, लखनऊ, महराजगंज, मऊ, संत कबीर नगर के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें जारी रहेंगी। उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, सुल्तानपुर और उन्नाव जिलों में बारिश होगी।

सहारनपुर के लिए मौसम का पूर्वानुमान

मौसम गर्म और आर्द्र रहेगा। अगले 24 घंटों के दौरान सहारनपुर और आसपास के क्षेत्रों में कई स्थानों पर मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने के साथ तेज़ हवाएँ चलेंगी।

राजस्थान के लिए मौसम की चेतावनी

अगले कुछ घंटों के दौरान राजस्थान के सीकर और टोंक जिलों में तेज़ हवाएँ चलने के साथ मध्यम से भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। कुछ स्थानों पर बाढ़ जैसी स्थिति हो सकती है। अजमेर, बूंदी, चूरू, दौसा, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, नागौर, सवाई माधोपुर में बारिश होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button