Weather Of CG: छत्तीसगढ़ में कम बरस रहे बादल, सिर्फ सरगुजा में ही तेज बारिश… दो दिन बाद फिर होगी झमाझम

छत्तीसगढ़ में मानसूनी बारिश का कोटा पूरा हो गया है। पिछले दो दिनों से बारिश की गतिविधियां थोड़ी कम हो गई है। इसके बाद से तापमान में बढ़त देखने को मिल रही है। अब गर्मी के बाद उसम लोगों को परेशान कर रही है। मौसम विभाग के अनुसार दो दिन बाद ही फिर से बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा।

HIGHLIGHTS

  1. मंगलवार के बाद से छत्तीसगढ़ में बारिश की गतिविधियां तेज होंगी।
  2. मध्य व दक्षिण छतीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।
  3. इधर प्रदेश के सुकमा में तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है।

रायपुर(Chhattisgarh Weather Today)। छत्तीसगढ़ में बीते दो दिनों से बारिश कम हो रही है। भले ही मानसून का कोटा पूरा हो गया हो लेकिन मानसून के सामान्य से कमजोर होने से प्रदेश के कई जिलों का तापमान बढ़ गया है। इससे दिन में उमस से लोग परेशान दिखे।

हालांकि मंगलवार के बाद से प्रदेश में बारिश की गतिविधियां तेज होंगी। अभी प्रदेश के सिर्फ सरगुजा संभाग में झमाझम बारिश होने की संभावना है। मध्य व दक्षिण छतीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश होने की ही संभावना है।

 

किसानों को उर्वरक छिड़काव के लिए मिला समय

हालांकि बारिश रुकने से किसानों को फसल में कीटनाशक और उर्वरक छिड़काव के लिए समय मिल गया है। रविवार को कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज हुई। प्रदेशभर में सबसे अधिक बारिश कोरबा में चार सेमी दर्ज की गई। छत्तीसगढ़ में सर्वाधिक तापमान 34.2 डिग्री सुकमा में तथा सबसे कम न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री नारायणपुर में दर्ज किया गया।

naidunia_image

दो दिन में ही बढ़ गया तापमान

जिला तापमान
जगदलपुर 32.7 डिग्री
दुर्ग 31.6 डिग्री
रायपुर 30.8 डिग्री
पेंड्रारोड 30.6 डिग्री
बिलासपुर 30 डिग्री
अंबिकापुर 30 डिग्री
राजनांदगांव 30 डिग्री

रविवार को इन जगहों में हुई बारिश

पसान, बड़े बचेली, जगदलपुर में चार सेमी, राजपुर, बिहारपुर, कुआकोंडा, बस्तर में तीन सेमी, बलरामपुर, वाड्रफनगर, बकावंड, दुर्गूकोंदल, गरियाबंद, ओडगी में दो-दो सेमी, रघुनाथ नगर, तोकापाल, छिंदगढ़, लाल बहादुर नगर, तोंगपाल, जगरगुंडा, कोंडागांव, अमलीपदर, नरहरपुर, चांदो, कटेकल्याण, कुटरू, गंगालूर, दरिमा में एक सेमी बारिश दर्ज की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button