IND Vs SL: सीरीज बचाने उतेरगी टीम इंडिया, जानिए कब, कहां और कितने बजे से देखें तीसरा वनडे मैच

India Vs Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच बुधवार को तीसरा वनडे मैच कोलंबो में खेला जाएगा। टीम इंडिया 27 सालों में श्रीलंका से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हारी है।

HIGHLIGHTS

  1. कोलंबो में खेला जाएगा तीसरा वनडे।
  2. भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से पिछड़ी।
  3. पहला मुकाबला टाई पर समाप्त हुआ था।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। India vs Sri Lanka 3rd ODI: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की विजेता भारत को श्रीलंका ने 3 वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से पीछे कर दिया है। पहला मैच टाई होने के बाद दूसरा मैच श्रीलंका ने 32 रन से जीता था। अब तीसरा और आखिरी वनडे मैच 7 अगस्त को कोलंबो को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा।

अगर टीम इंडिया को श्रीलंका में 27 वर्ष बाद सीरीज खोने से बचना है तो स्पिनरों पर हावी होकर खेलना होगा। खासतौर पर रोहित शर्मा और विराट कोहली को श्रीलंकाई स्पिनरों के खिलाफ रन बनाने होंगे। भारतीय टीम सीरीज जीत नहीं पाएगी, लेकिन सीरीज बराबर करने का मौका है।

गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद उनकी पहली वनडे सीरीज है। भारत को श्रीलंका के खिलाफ आखिरी बार 1997 में वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। तब अर्जुन रणतुंगा की कप्तानी में श्रीलंका ने भारत को शिकस्त दी थी। आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच से स्पिनरों से मदद मिल रही है। हिटमैन को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज श्रीलंका के स्पिनरों का सामना नहीं कर पाया है।

इस सीरीज के बाद अगला वनडे फरवरी में

मौजूदा सीरीज का आखिरी मैच टीम इंडिया का साल का आखिरी वनडे है। इसके बाद टीम को अगला वनडे मैच फरवरी 2025 में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेलना है। उसके तुरंत बाद चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होगी।

आर प्रेमदासा स्टेडियम पिच रिपोर्ट

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे में श्रीलंका ने 230 रन बनाए। वहीं, दूसरे मैच में 240 रन का स्कोर खड़ा किया था, लेकिन टीम इंडिया 208 रन पर ऑलआउट हो गई। इस मैदान पर खेले गए दोनों वनडों में श्रीलंका के कप्तान चरिथ असलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी।

इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 242 रन है। यदि बैट्समैन पिच पर जम जाए तो बड़ा स्कोर टीम खड़ा कर सकती है। यहां स्पिनर्स को मदद मिलती है। दूसरे वनडे में जेफ्री वांडरसे ने 6 विकेट लेकर टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर को टिकने नहीं दिया था।

कैसा रहेगा कोलंबो का मौसम?

एक्यूवेदर के अनुसार, कोलंबो में बुधवार को बारिश की 40 प्रतिशत संभावना है। तापमान 31 से 35 डिग्री सेल्सियस से बीच में रह सकता है। शाम होते-होते बिजली गरजती देखी जा सकती है।

भारत बनाम श्रीलंका संभावित प्लेइंग 11

भारत

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रियान पराग/शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका

पथुम निशांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका (कप्तान), जेनिथ लियानगे, वानिंदु हसरंगा, दुनिथ वेल्लालगे, अकिला धनंजय, असीथा फर्नांडो, मोहम्मद शिराज।

कब और कहां देखें भारत बनाम श्रीलंका तीसरे वनडे?

तीसरा वनडे मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा। मैच दोपहर 2.30 बजे भारतीय समयानुसार शुरू होगा। सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर इसका सीधा प्रसारण टीवी पर करेगा। ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग SonyLIV एप पर दिखाई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button