‘हम आपके कौन…’, 30 साल पहले रिलीज हुई थी फिल्म, टिकट ब्लैक करने वाले ने प्रॉफिट से खरीदे थे 2 फ्लैट

फिल्म हम आपके हैं कौन 5 अगस्त 1994 को रिलीज हुई और 30 साल पूरे कर चुकी है। सूरज बड़जात्या द्वारा निर्देशित इस पारिवारिक फिल्म ने भारतीय सिनेमा में 100 करोड़ का बिजनेस करने वाली पहली फिल्म बनकर इतिहास रचा। सलमान खान ने राजश्री प्रोडक्शन की मैंने प्यार किया से बॉलीवुड में कदम रखा।

HIGHLIGHTS

  1. माधुरी ने फिल्म के लिए ली थी 2.75 करोड़ की फीस।
  2. निशा के किरदार के लिए श्रीदेवी को किया था अप्रोच।
  3. सलमान ने राजश्री प्रोडक्शन के साथ की पहली फिल्म।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। 5 अगस्त 1994 को सलमान खान और माधुरी दीक्षित की फिल्म हम आपके हैं कौन रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने 30 साल पूरे कर लिए हैं। इस फिल्म को सूरज बड़जात्या ने निर्देशित किया था। यह पारिवारिक फिल्म भारतीय सिनेमा के इतिहास की पहली फिल्म है, जिसने 100 करोड़ का बिजनेस किया था।

सलमान ने राजश्री प्रोडक्शन से की थी फिल्मी सफर की शुरुआत

सलमान खान ने राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म मैंने प्यार किया से ही बॉलीवुड में कदम रखा था। यह फिल्म 1989 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के हिट होते ही सलमान खान बतौर हीरो बॉलीवुड में जम गए। उसके बाद सूरज बड़जात्या ने हम आपके हैं कौन के लिए उनको साइन किया।

उनके अपोजिट निशा के किरदार के लिए श्रीदेवी को अप्रोच किया गया, लेकिन वह बिजी शेड्यूल के कारण यह फिल्म नहीं कर सकीं। उसके बाद माधुरी दीक्षित को इस किरदार के लिए सिलेक्ट किया गया। माधुरी ने फिल्म के लिए 2 करोड़ 75 लाख रुपए लेकर सभी को चौंका दिया था।

एक साल के लिए बंद हो गए थे टिकट विंडो

सूरज बड़जात्या ने फिल्म की 25वीं सालगिरह के जश्न के दौरान बताया कि फिल्म की एडवांस बुकिंग में पूरे साल के टिकट बिक गए थे। उसके बाद पूरे साल के लिए करंट बुकिंग विंडो को बंद रखा गया था।

टिकट ब्लैक करने वाले ने उठाया मौके का फायदा

उन्होंने एक टिकट ब्लैक करने वाले का भी किस्सा शेयर किया था। उन्होंने बताया था कि फिल्म को लेकर टिकट की बहुत मारामारी चल रही थी। ऐसे में एक टिकट ब्लैक करने वाले ने इसका भरपूर फायदा उठाया। उसने टिकट ब्लैक कर उसके प्रॉफिट से 2 फ्लेट खरीद लिए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button